CAA: ‘बंगाल में बहुत जल्द होगी भाजपा सरकार’, ममता के बयान पर गृहमंत्री ने किया पलटवार

CAA: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संसोधन कानून (सीएए) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि कोई कुछ भी कर ले, सीएए कानून कभी वापस नहीं लिया जाएगा. गृहमंत्री ने कहा कि हमारे देश में भारतीय नागरिकता सुनिश्चित करना हमारा संप्रभु अधिकार है, हम इस पर हम कभी समझौता नहीं करेंगे.

CAA: अमित शाह ने ममता को दी चेतावनी

गृहमंत्री अमित शाह ने एक मीडिया इंटरव्‍यू में सीएए अधिसूचना पर पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के बयान पर भी पलटवार किया. उन्‍होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब बीजेपी पश्चिम बंगाल में सत्ता में आएगी और घुसपैठ रोकेगी. यदि ममता इस मुद्दे पर राजनीति करती हैं और इतने महत्वपूर्ण राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दे के खिलाफ खड़ी होती हैं, तो ये बहुत गलत है.

उन्‍होंने आगे कहा कि ममता तुष्टीकरण की राजनीति करके घुसपैठ की अनुमति देती हैं और भारतीय नागरिकता का विरोध करती हैं. शरणार्थियों को नागरिकता नहीं मिलेगी तो वे लोग उनके साथ नहीं रहेंगे. ममता बनर्जी को शरण लेने वाले और घुसपैठिए में अंतर नहीं पता है. 

CAA को रद्द करना असंभव

गृह मंत्री ने कहा कि नागरिकता संसोधन कानून मोदी सरकार द्वारा लाया गया है और इसे रद्द करना असंभव है. इसके साथ ही उन्‍होंने विपक्षी नेताओं पर ”तुष्टीकरण की राजनीति” करने का भी आरोप लगाया. शाह ने विपक्ष से प्रश्‍न कते हुए पूछा कि क्या उनके पास यह अधिकार है कि वो इसे लागू करने से इनकार कर सकते हैं?

वो यह भी समझते हैं कि उनके पास अधिकार नहीं हैं. हमारे संविधान में नागरिकता के संबंध में कानून बनाने का अधिकार सिर्फ संसद को दिया गया है. यह एक केंद्रीय विषय है, राज्य का नहीं.

इसे भी पढ़े:- EC: चयन समिति की बैठक आज, दो चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति पर लग सकती है मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *