BSPHCL Recruitment 2024: बिहार विद्युत विभाग में निकली सबसे बड़े भर्ती,  जल्‍द करें आवेदन, ये रहा अप्लाई लिंक

BSPHCL Recruitment 2024: विद्युत विभाग में सरकारी नौकरी के पाने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के अंतर्गत सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी लिमिटेड (BSPHCL), पटना द्वारा 2600 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए 5 अलग-अलग अधिसूचनाएं अप्रैल 2024 माह के दौरान जारी की गई थी, लेकिन आवेदन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया था. लेकिन अब कंपनी की ओर से विज्ञापित कुल 2610 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जून से शुरू कर दी है.

ऐसे में जो भी इच्छुक और योग्‍य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते है, वो निर्धारित आखिरी तारीख 19 जुलाई तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं. 19 जून के बाद आवेदन किया गया कोई भी फॉर्म स्‍वीकार्य नहीं होगा.

BSPHCL Recruitment 2024: पदों के विवरण और प्रोबेशन की अवधि

बता दें कि बिहार BSPHCL द्वारा जिन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं, उनमें जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर (JEE-GTO) के 40 पद, असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (AEE-GTO) के 40 पद, करेस्पॉन्डेंस क्लर्क के 150 पद, स्टोर असिस्टेंट के 80 पद, जूनियर एकाउंट्स क्लर्क के 400 पद और टेक्निशियन ग्रेड-3 के 2000 पद शामिल हैं.

इन सभी पदों के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया से चयनित उम्मीदवारों को पहले 2 साल के प्रोबेशन पर काम करना होगा. इस अवधि के दौरान संतोषजनक कार्यक्षमता न पाए जाने पर सेवा से मुक्त किया जा सकता है.

BSPHCL Recruitment 2024: आवेदन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क

वहीं, बिहार स्टेट पावर कंपनी लिमिटेड द्वारा विज्ञापित पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, bsphcl.co.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन के लिए उम्मीदवारों को निर्धारित 1500 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा, जो कि केवल ऑनलाइन माध्यमों से स्‍वाकार्य किया जाएगा. वहीं, आरक्षित वर्गों और सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 375 रुपये ही जमा करना होगा.

इसे भी पढ़ें:- International Yoga Day: राष्ट्रपति मुर्मू, प्रधानमंत्री से लेकर सेना के जवानों तक ने किया योग, पीएम मोदी ने दी बधाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *