International Yoga Day: राष्ट्रपति मुर्मू, प्रधानमंत्री से लेकर सेना के जवानों तक ने किया योग, पीएम मोदी ने दी बधाई

International Yoga Day 2024: भारत से लेकर अमेरिका तक के लोगों में 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का उत्साह देखने को मिला. इस मौके पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत सीमा पर जवान सभी ने योग किया.

पीएम मोदी ने योग दिवस की दी बधाई

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “आज कश्मीर की धरती से मैं दुनिया भर के सभी लोगों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई देता हूं. दस साल पहले मैंने संयुक्त राष्ट्र में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने का प्रस्ताव रखा था, जिसे 177 देशों ने समर्थन दिया था, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है.

आपको बता दें कि पीएम मोदी इस समय कश्‍मीर के दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर में है. यहां वो योग दिवस 2024 के कार्यक्रम में भाग लेने वाले थे, लेकिन अचानक हुई बारिश के कारण अंतिम समय में कार्यक्रम की जगह बदलनी पड़ी. इस दौरान पीएम मोदी और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा समेत स्थानीय पदाधिकारी तय समय से थोड़ी देर से इनडोर हॉल में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे. हालांकि इससे पहले यह आयोजन शेर-ए कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में किया जाना था.

आईटीबीपी के जवानों का योगाभ्यास

10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आईटीबीपी के जवानों ने सिक्किम के मुगुथांग सब सेक्टर में 15,000 फीट से अधिक की ऊंचाई पर योगाभ्यास किया.

इसे भी पढ़ें:- Aaj Ka Rashifal: शुक्रवार को कैसा रहेगा मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का हाल, पढ़ें दैनिक राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *