जानिए आज का राशिफल…

मेष राशि: मेष राशि वाले आज का दिन आपके लिए थोड़ा परेशानी से भरा रहेगा। आपको अपनी संतान के भविष्य से संबंधित कोई चिंता सता सकती हैं। जिसके लिए आपको कुछ मेहनत करनी पड़ेगी। आपका कोई प्रियजन आपसे नाराज चल रहा है, तो आप उसे कोई उपहार भेज सकते हैं। आज आपको अपने परिवार के सदस्यों का बहुत सहयोग मिलेगा, जिसे पाकर आप प्रसन्न होंगे। नौकरी कर रहे जातकों को आज अपने सहयोगियों के साथ मदद मिलेगी, जो आपके काम को आसान बनाएगी।

वृष राशि: वृष राशि वाले आज का दिन आपके लिए कुछ रुकावटों व अड़चनों से भरा रहेगा। नौकरी और व्यवसाय में आपके शत्रु आपके सामने कुछ नई अड़चनें खड़ी कर सकते हैं, जिन्हें आप अपने सीनियर्स व किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से हटाने में लगे रहेंगे। यदि आज किसी की भूमि व भवन की खरीदारी करने जा रहे हैं, तो उसके महत्वपूर्ण कागजात स्वाधीनता से जांच लें। आज आपको अपने परिजन से फोन पर कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकता है, जिसके कारण आपका मान सम्मान बढ़ेगा। यदि आपने पहले कहीं निवेश किया हुआ था, तो आज आपको उसका भरपूर लाभ मिलेगा।

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले आज का दिन आपके लिए फलदायक रहेगा। यदि पहले आपकी कोई प्रिय व महत्वपूर्ण वस्तु खो गई थी, तो वह आज आपको प्राप्त हो सकती है, जिसके कारण आप प्रसन्न होंगे। आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य से किए हुए वादे को पूरा करने के लिए व्यस्त रहेंगे। परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर भी चर्चा हो सकती है। आज आप अपने माता पिता के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। आज आप दूसरों की मदद करने पर भी कुछ धन व्यय दिया करेंगे।

कर्क राशि: कर्क राशि वाले आज का दिन आपके लिए कभी धूप कभी छांव जैसा रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों को आज अपने व्यापार में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है, जिसके लिए उन्हें किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह लेनी पड़ सकती है, लेकिन ध्यान रहे कि किसी अनुभवी व्यक्ति से ही सलाह लें। आज परिवार के छोटे बच्चों को अपने भविष्य की चिंता सता सकती है। प्रेम जीवनजी रहे लोगों का आज अपने प्रेमी से मिलने का उत्साह बढ़ेगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए छोटी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं।

सिंह राशि: सिंह राशि वाले आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आज यदि आपकी कोई पारिवारिक संपत्ति पर विवाद चल रहा था, तो उसमें फैसला आपके पक्ष में आ सकता है और वह संपत्ति आपको प्राप्त हो सकती है, जिसके कारण आपकी संपत्ति में इजाफा होगा। विद्यार्थियों को आज परीक्षा में उत्तम परिणाम के लिए कठिन परिश्रम की आवश्यकता होगी। आज आपको अपने मन में नकारात्मक ऊर्जा को आने से रोकना होगा। तभी आप सभी कार्य को पूर्ण कर पाएंगे। विद्यार्थियों को यदि किसी कोर्स में दाखिला लेना है, तो वह आज आवेदन कर सकते हैं।

कन्‍या राशि: कन्‍या राशि वाले आज का दिन आपके लिए एनर्जी से भरा रहेगा। आज आप जिस भी कार्य को करेंगे, पूरे जोश के साथ करेंगे और वह आपको परिणाम भी उसी प्रकार देगा, लेकिन आपको आज ज्यादा कामों को अपने हाथ में नहीं लेना है, नहीं तो आप की व्याकग्रता बढ़ जाएगी, जिसके कारण आपको काम करने में परेशानी होगी। व्यवसाय में यदि बदलाव की सोच रहे हैं, तो उसके आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। आज आप अपने साले व बहनोई को उधार देने से बचें। यदि दिया है तो वह आपके रिश्तो में परेशानी खड़ी कर सकता है।

तुला राशि: तुला राशि वाले आज का दिन आपका मान-सम्मान में वृद्धि का दिन रहेगा। प्रेम जीवनजी रहे लोगों को आज अपने प्रेमी से किसी बात पर समझौता करना पड़ सकता है, लेकिन इसमें आपको अपना फायदा व नुकसान देखकर ही करना होगा। गृहस्थ जीवन में नई ऊर्जा का संचार होगा। सायंकाल के समय जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं। यदि आज व्यवसाय अथवा घर में आपकी किसी व्यक्ति से कोई बहसबाजी हो, तो आपको उसमें पड़ने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आज आपके ऑफिस का माहौल भी आपके मन मुताबिक रहेगा, जिसे देखकर आप प्रसन्न होंगे। सायंकाल के समय घूमने फिरने के दौरान आपकी किसी रसूखदार व्यक्ति से मुलाकात होगी। आज आप अपने पिताजी के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है। यदि उन्हें कोई रोग है, तो उसके कष्टों में भी आज वृद्धि हो सकती है। यदि आपने साझेदारी में किसी व्यवसाय को करने का मन बनाया है, तो उसमें जीवनसाथी के साथ की आवश्यकता होगी।

धनु राशि: धनु राशि वाले आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको धन से संबंधित कोई परेशानी चल रही थी, तो आज आप उसका समाधान खोजने में कामयाब रहेंगे और रोजगार की दिशा में जो लोग कार्यरत हैं, उनके हाथ असफलता लग सकती है। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को भी आज पदोन्नति प्राप्त होगी, जिससे वह प्रसन्न होंगे। आज आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है। उच्च शिक्षा के मार्ग भी प्रशस्त होंगे।

मकर राशि: मकर राशि वाले आज का दिन आपके लिए किसी परीक्षा के परिणाम जैसा रहेगा। आज आपने जितनी मेहनत की होगी, आपको उसका उतना ही फल प्राप्त होगा, जिसे पाकर आप प्रसन्न होंगे। नौकरी कर रहे जातकों को आज अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह उनके अधिकारियों से चुगली लगा सकते हैं। पारिवारिक जीवन में आज आप अपनी पत्नी व संतान के साथ समय बिताएंगे, जिससे बच्चे भी प्रसन्न होंगे। ऑफिस में आज आपको कोई खास काम सौंपा जा सकता है, जिसे लेकर आप थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन सायंकाल तक आप उसे पूरा करने में सफल रहेंगे।

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले आज का दिन आपके लिए कुछ नरम गरम रहेगा। आज आप अपने घर पर व्यवसाय के लिए जो भी कार्य करेंगे, उसमें आपको बेचैनी होगी कि यह पूरा होगा या नहीं, लेकिन आपको अपने मन में सकारात्मक विचारों को रखते हुए कार्य को करना है, तभी वह आपको फल दे पाएंगे। आज आपको अपने किसी परिजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। राजनैतिक गतिविधियां बढेगी। आज आप किसी अन्य व्यक्ति से लाभ उठाएंगे। आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा।

मीन राशि: मीन राशि वाले आज यदि आप किसी से लेनदेन को करने की सोच रहे हैं, तो उसे बहुत ही सावधानी से करें, नहीं तो वह आपके लिए सिरदर्द बन सकता है। आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों पर लगाम लगानी होगी, नहीं तो यह आपकी आर्थिक स्थिति को डगमगा सकते हैं। यदि आज आप कही निवेश करने की सोच रहे हैं, तो किसी की जबरदस्ती से ना करें, नहीं तो आपका भारी नुकसान करवा सकते है, जो लोग किसी नए व्यवसाय को करने की सोच रहे हैं, उनके लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। संतान की ओर से आपको आज कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *