बॉक्‍स ऑफिस पर ऐसा रहा शाबाश मिथु का हाल…

मनोरंजन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज के जीवन पर आधारित फिल्म शाबाश मिथु दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आ रही है। फिल्म का तीसरे दिन का कलेक्शन भी सामने आ चुका है। हिंदी सिनेमा में वैसे तो क्रिकेट पर आधारित कई फिल्में बनी हैं, लेकिन उनमें से बहुत ही कम ऐसी हैं जो लोगों को पसंद आई हों। शाहिद कपूर की जर्सी के फ्लॉप होने के बाद दर्शकों को शाबाश मिथु से उम्मीद थी, लेकिन ये फिल्म की दर्शकों की कसौटी पर खरी नहीं उतर सकी।

शायद आज भी हजारों लोग ऐसे मिल जाएंगे जिन्हें ये ही नहीं पता है कि आखिर मिताली राज हैं कौन। ऐसे में फिल्म का सही तरीके से प्रचार नहीं हो पाना भी इसकी विफलता का एक कारण हो सकता है। क्योंकि शाबाश मिथु सिर्फ क्रिकेट पर आधारित फिल्म नहीं है। इसमें मिताली के बचपन से लेकर महिला क्रिकेट टीम के कप्तान बनने तक के सफर को दिखाया गया है। ये फिल्म मिताली राज के संघर्ष की कहानी है।

तापसी पन्नू और विजय राज जैसे एक्टर्स होने के बावजूद फिल्म की कमाई में कोई खास इजाफा देखने को नहीं मिल रहा है। वीकेंड पर भी जिस हिसाब से शाबाश मिथु कमाई कर रही, उससे ऐसा लग रहा है कि फिल्म को अपना बजट निकालना भी शायद मुश्किल हो जाएगा। महज 50 लाख की ओपनिंग के साथ शुरू हुई इस फिल्म ने शनिवार को 55 लाख रुपये की कमाई की। वहीं रविवार को इस फिल्म ने टिकट खिड़की पर सिर्फ 60 लाख रुपये ही कमाए हैं। बॉक्स ऑफिस पर अब तक फिल्म का कुल कलेक्शन 1.65 करोड़ रुपये हो चुका है।

वीकेंड में फ्लॉप फिल्म का तमगा पाने की ओर बढ़ी इस फिल्म के तमाम शो सोमवार से कम किए जा रहे हैं, क्योंकि सिनेमाघरों में इसे देखने के लिए दर्शक ही नहीं हैं। जानकारी के अनुसार, मजह 30 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म का तीनों दिन का कलेक्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है। अगर ऐसा ही चलता है तो आने वाले दिनों में क्रिकेट पर बनी ये फिल्म फ्लॉप की कैटेगरी में चली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *