असम राइफल्स में निकली बंपर भर्ती…

नौकरी। सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। असम राइफल्स में बंपर भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी है। यह भर्ती ग्रुप बी और सी के लिए है। लेकिन इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज 20 जुलाई, 2022 को है। इसलिए जिन उम्मीदवारों ने अब तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट assamrifles.gov.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर लें।

1380 पदों पर है भर्ती:-

असम राइफल्स की ओर से जारी की गई भर्ती के लिए रिक्त पदों की कुल संख्या 1380 निर्धारित है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 6 जून, 2022 को की गई थी। भर्ती में चयनित उम्मीदवारों की हवलदार, राइफलमैन, वारंट अधिकारी और नायद सूबेदार के पदों पर नियुक्ति होगी।

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा:-

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु-सीमा 1 अगस्त, 2022 तक 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

हवलदार के लिए- उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2/इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की होनी चाहिए।

राइफलमैन के लिए- उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

वारंट अधिकारी के लिए- उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2/इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए।

नायद सूबेदार के लिए- किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री।

ऐसे होगा चयन:-
ग्रुप बी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 200 रुपये और ग्रुप सी के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करने होंगे। एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन नि:शुल्क है। उम्मीदवार आज रात 11.59 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन पीएसटी, पीईटी और लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन?
योग्य और इच्छुक उम्मीदवार असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट assamrifles.gov.in पर जाकर सभी जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन कर के, दस्तावेजों को अपलोड कर के और आवेदन शुल्क का भुगतान कर के अपना आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *