शिक्षा विभाग में निकली 10 हजार नौकरियां…

नौकरी। कई राज्यों में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा बना हुआ है। कुछ ऐसा ही हाल छत्तीसगढ़ का है। जहां सरकार ने इस मुद्दे से निपटने की तैयारी कर ली है। सूबे की सरकार ने घोषणा की है कि वह शिक्षा महकमे में 10 हजार से अधिक नौकरियां देगी। यह घोषणा स्वयं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की है।

कब शुरू होगी शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया:-

छत्तीसगढ़ सरकार जल्द ही राज्य के स्कूलों में 10,000 शिक्षकों की भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू करेगी। सीएम बघेल ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा में इस संबंध में आधिकारिक घोषणा की। बघेल ने चालू वित्त वर्ष 2022-23 के पहले अनुपूरक बजट के मांग प्रस्तावों पर हुई बहस का जवाब देते हुए इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि राज्य में 10,000 नए शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी। राज्य में विभिन्न सरकारों के द्वारा 1998 से अब तक 14,000 शिक्षकों की भर्ती की जा चुकी है।

सीएम ने कहा कि, पशुओं के इलाज के लिए जल्द ही 163 चल पशु चिकित्सा इकाइयां शुरू की जाएंगी, जिसके लिए अनुपूरक बजट में 10 लाख रुपये का प्रावधान किया गया है। अनुपूरक बजट में सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) की दुकानों के संचालकों को सार्वभौम पीडीएस योजना के तहत डीलर मार्जिन राशि 266 करोड़ रुपये, अनुसूचित और सामान्य क्षेत्रों में चना वितरण के लिए 100 करोड़ रुपये, कोरबा, कांकेर और महासमुंद में मेडिकल कॉलेजों और बिलासपुर में एक कैंसर संस्थान के लिए निर्माण कार्य और चिकित्सा उपकरणों की खरीद के लिए 250 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *