Neet UG की काउंसलिंग इस तारीख से होगी शुरु…

एजुकेशन। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी की ओर से NEET UG 2022 की काउंसलिंग की तारीख घोषित कर दी गई है। काउंसलिंग का आयोजन ऑनलाइन मोड में होगा। जिन उम्मीदवारों ने इस साल नीट यूजी, 2022 परीक्षा पास की है और मेडिकल के पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेना चाहते हैं, वे मेडिकल काउंसलिंग कमेटी की आधिकारिक वेबसाइट www.mcc.nic.in पर जाकर काउंसलिंग के लिए तय तारीख से अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

एमसीसी ने जारी किया नोटिफिकेशन:-

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने नीट यूजी काउंसलिंग को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है। एमससी ने नोटिस में कहा कि जिन उम्मीदवारों ने एनटीए वेबसाइट पर खुद को दिव्यांग के रूप में पंजीकृत किया है और दिव्यांगता आरक्षण का लाभ उठाना चाहते हैं, उन्हें यूजी काउंसलिंग के राउंड -1 की शुरुआत से पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से नामित नीट दिव्यांगता प्रमाणन केंद्र में से किसी एक से जारी दिव्यांगता प्रमाण पत्र प्राप्त करना चाहिए। एमसीसी ने नोटिस में कुल 16 ऐसे केंद्रों की सूची भी जारी की है।

कब शुरू होगी काउंसलिंग?

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने NEET UG Counselling 2022 शुरू करने की तारीख का एलान 03 अक्‍टूबर, 2022 को कर दिया है। काउंसलिंग की शुरुआत 11 अक्‍टूबर, 2022 से कर दी जाएगी। इसके बाद सफल छात्र आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने पसंद के कॉलेज में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकेंगे। किसी भी अपडेट के लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *