पीएम मोदी आज हिमाचल में करेंगे विकास परियोजनाओं का उद्घाटन

नई दिल्ली। आज पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और साथ ही विकास की कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। नौ दिनों के अंदर हिमाचल प्रदेश का यह उनका दूसरा दौरा है। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बुधवार को जारी एक बयान में दी गई। बयान के मुताबिक, ऊना में प्रधानमंत्री अंब अंदौरा से नई दिल्ली तक चलने वाली नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे, भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और एक ‘बल्क ड्रग पार्क’ की आधारशिला रखेंगे।

ऊना और चंबा में दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे:-
इसके बाद पीएम मोदी चंबा में एक सार्वजनिक समारोह में दो जल विद्युत परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ करेंगे। वह ऊना और चंबा में दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में पीएम मोदी की यह राज्य में नौवीं यात्रा होगी।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी:-
पीएम मोदी ने बुधवार को सिलसिलेवार ट्वीट्स में कहा कि “कल 13 अक्‍टूबर को मैं हिमाचल प्रदेश के लोगों के बीच रहूंगा। ऊना और चंबा में कार्यक्रमों की प्रतीक्षा कर रहा हूं जहां कई विकास कार्यों का उद्घाटन किया जाएगा, जिनका उद्देश्य राज्य में प्रगति की गति को और बढ़ाना है। आपको यह जानकर खुशी होगी कि वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। आईआईआईटी, ऊना भी राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा। बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखी जाएगी। ये कार्य लोगों की आकांक्षाओं को पंख देंगे।”

उन्होंने कहा, “चंबा में, हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ होगा। इससे राज्य भर में सड़कों का नेटवर्क बढ़ेगा। इससे पर्यटन और आर्थिक गतिविधियों को भी गति मिलेगी। दो जलविद्युत परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी जाए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *