भारत के ये हिल स्टेशन्स डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए हैं बेस्ट…

यात्रा। पिछले कुछ साल से डेस्टिनेशन वेडिंग का चलन काफी बढ़ गया है। लोग अपनी शादी को खास बनाने के लिए खूबसूरत और सस्ती जगह की तलाश करते रहते हैं। कई लोग डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए विदेश भी निकल जाते हैं। अगर आप भी अपनी शादी को खास बनाना चाहते हैं और किसी बेहतरीन भारतीय हिल स्टेशन की तलाश में हैं तो, आज हम आपको बताएंगे भारत के कुछ मशहूर डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए हिल स्‍टेशन-

मसूरी :-

उत्तराखंड का मसूरी  अपनी खूबसूरती के लिए पूरे भारत में फेमस है। इस हिल स्टेशन की खूबसूरती के चलते इसे ‘क्वीन ऑफ हिल्स’ के नाम से भी जाना जाता है।

ऐसे में अगर आप डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए उत्तराखंड के किसी बेहतरीन हिल स्टेशन की तलाश में हैं तो फिर मसूरी सबसे बेस्‍ट है। यहां एक से बढ़कर एक खूबसूरत और लग्जीरियस रिजॉट भी हैं, जिसे आप वेन्यू के लिए सेलेक्ट कर सकते हैं।

मुन्नार:-

दक्षिण-भारत के केरल में स्थित मुन्नार एक ऐसी जगह है जहां हर समय हजारों की संख्या में लोग घूमने के लिए पहुंचते हैं। कई कपल्स हनीमून के लिए यहां पहुंचते हैं।

ऐसे में अगर आप दक्षिण-भारत में किसी जगह को डेस्टिनेशन वेडिंग वेन्यू के रूप में सेलेक्ट करना चाहते हैं तो फिर आपको मुन्नार को ज़रूर सेलेक्ट करना चाहिए। यहां आप पहाड़ों के बीच में या फिर समुद्र के किनारे भी वेडिंग वेन्यू को सेलेक्ट कर सकते हैं।

गुलमर्ग :-

जम्मू-कश्मीर की किसी भी जगह डेस्टिनेशन वेडिंग करना लगभग हर किसी का सपना होता है। इस शहर की खूबसूरती इस कदर प्रचलित है कि देश के साथ-साथ विदेश से भी सैलानी घूमने के लिए पहुंचते रहते हैं। ऐसे में अगर आप जम्मू-कश्मीर में डेस्टिनेशन वेडिंग करने के लिए किसी बेहतरीन जगह की तलाश में हैं तो आप गुलमर्ग को सेलेक्ट कर सकते हैं। गुलमर्ग की वादियों में अपनी शादी को यादगार बना सकते हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *