जानिए आज का राशिफल…

मेष- मेष राशि के लोगों की ऑफिस में सटीक काम करने की वजह से बॉस से प्रशंसा मिलेगी. प्रशंसा मिलते ही काम में लापरवाही करना ठीक नहीं होगा. काम पर फोकस बनाकर रखें. व्यापारियों को उधार काम करने से बचना होगा. पैसा फंसने का डर है, इसलिए व्यापारिक लेन-देन में सजग रहें. युवा किसी से भी दोस्ती करने से पहले उसे भली-भांति जान लें, उसके बाद ही दोस्ती करें. आपकी संगति बिगड़ने की प्रबल संभावना है. परिवार में ली गई जिम्मेदारी को पूरा करने में बहन का सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आपके काम समय पर पूरे हो पाएंगे. सेहत का खास ध्यान रखना होगा, साइटिका का दर्द हो सकता है.

वृष- वृष राशि के लोगों को ऑफिस के कार्यों में लापरवाही के कारण बॉस से डांट पड़ सकती है. बर्तन के कारोबारी को ग्राहकों की मांग की पूर्ति करने में समस्या हो सकती है, इसलिए स्टॉक पहले से ही अधिक मात्रा में डंप कर लें. युवाओं को क्रोध पर नियंत्रण करने की आवश्यकता है, नहीं तो वह किसी तरह के विवाद में फंस सकते हैं. घर में बड़े भाई की बातों का सम्मान और पालन करें. हार्ट पेशेंट को अपना खास ध्यान रखना होगा. चिकनाई वाले खाने से परहेज करें तो अच्छा होगा.

मिथुन- मिथुन राशि के लोग ऑफिस में सहकर्मियों से सिर्फ काम की बात करें और अनावश्यक बातचीत से बचकर रहें. कारोबारी ग्राहक की डिमांड के अनुसार ही स्टॉक डंप करें और आवश्यकता से अधिक माल स्टॉक न करें, वरना दिक्कत हो सकती है. युवा दोस्तों के साथ बराबर संपर्क बनाकर चलें. बीच-बीच में उनसे बात करके उनका हाल-चाल लेते रहें. उनके साथ कम्युनिकेशन गैप न करें. परिवार में संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं, क्योंकि स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है. जिन लोगों की दिनचर्या पिछले कुछ समय से बिगड़ी हुई थी, उनकी दिनचर्या में कुछ सुधार आ सकता है.

कर्क- इस राशि के लोगों को ऑफिस के काम के साथ-साथ मल्टी टास्क करने पड़ सकते है, जिसके लिए परेशान न हो. मन शांत करके काम करें. दवा व्यापारियों की कोई बड़ी डील हो सकती है, जिसके चलते उनको लाभ होने की प्रबल संभावना है. युवाओं के पास अगर कोई काम न हो तो वह फालतू घूमने की बजाय आराम करें. ऐसा करना उनके लिए लाभकारी होगा. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन होने की आशंका है. ऐसे में अपने मन को शांत रखकर विवाद करने से बचें. सेहत को लेकर कुछ सजग रहना होगा. यदि सिर में दर्द हो तो तेल मालिश करेंगे तो जल्दी आराम मिलेगा.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को कार्यों में तेजी लाकर समय पर पूरा करने का प्रयास करना होगा, अन्यथा ऑफिस में बॉस से फटकार पड़ सकती है. होटल और रेस्टोरेंट में अचानक विजिटर्स की संख्या बढ़ने से कारोबार में मुनाफा हो सकता है और लाभ होने पर क्वालिटी को खराब न करें. युवा खेलकूद के साथ-साथ सामान्य ज्ञान को भी बढ़ाने पर फोकस करें तो अच्छा  होगा. यदि मां का जन्मदिन है तो उन्हें पसंदीदा कोई उपहार लाकर दें, जिसे पाकर वह आंतरिक तौर पर प्रसन्न हो जाएंगी. तले-भुने खाने से परहेज करें और साथ ही हल्का और सुपाच्य भोजन करें, वरना एसिडिटी की समस्या हो सकती है.

कन्या- कन्या राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों को अपनी वाणी का खास ध्यान रखना होगा. प्रेम से बोलेंगे तो ग्राहक और जुड़ेंगे. व्यापारियों को प्रचार-प्रसार की योजनाएं बनानी होगी, जिसके कारण धन खर्च होगा. युवा ईगो के टकराव से बचे. उनका ईगो अपनों के बीच दरार डाल सकता है. इसलिए कभी-कभी शांत रहना उचित होता है. परिवार में छोटे भाई-बहन को समय दें और समय निकालकर उनसे बात करें और उनकी मन की व्यथा जानने की कोशिश करें. यदि कब्ज की समस्या है तो खाने में मोटा अनाज खाएं और सुबह के नाश्ते में अंकुरित चने और सलाद का सेवन करें.

तुला- तुला राशि के लोग आज भाग्य आपके साथ है. आप जो भी काम मेहनत और लगन से करेंगे उसमे सफलता प्राप्त होगी. कारोबारी यदि बहुत समय से किसी नए व्यापार में निवेश के लिए सोच रहे है तो निवेश करने का यह समय उत्तम है. युवा हर बात को दिल पर न लें और न ही हर बात को गहराई से सोचकर उसके लिए परेशान न हो. कभी कभी कुछ बातें प्रभु पर छोड़ देनी चाहिए. परिवार में यदि कोई बड़े बुजुर्ग है तो उनकी सेवा का उचित समय है. साथ ही उनकी सेहत का भी ध्यान रखें. घर में साफ सफाई का और अपनी सेहत का भी  ध्यान रखें, यूरीन इंफेक्शन की आशंका है.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग प्रेजेंटेशन देने से पहले बॉस से मार्गदर्शन अवश्य ले लें और  उसकी पूर्व ही अच्छे से तैयारी कर लें तो अच्छा होगा. कारोबारी व्यापार से संबंधित कोई यात्रा कर सकते है. इससे काम के साथ-साथ मनोरंजन भी हो जाएगा. युवा क्रोध से बचकर रहें, क्रोध आने पर शांत रहने की कोशिश करें, वरना गुस्से में कुछ भी बोलने पर आपके प्रेम संबंध खराब हो सकते हैं. परिवार में संतान सभी की उम्मीदों पर खरा उतरेगी, शिक्षा में बेहतर प्रदर्शन के कारण परिवार में सभी से तारीफ बटोरेंगे. जिन लोगों को डिप्रेशन या अन्य कोई मानसिक बीमारी है, उनको डॉक्टर के संपर्क में रहना होगा.

धनु- धनु राशि के लोग जो नौकरी कर रहें है, वह अभी वही नौकरी करें. नई नौकरी परिवर्तन के लिए अभी समय उचित नहीं है. जो लोग विदेशी सामान का व्यापार करते है, उन लोगों को आज अच्छा लाभ होगा जिसके कारण वह आज खुश रहेंगे. युवा किसी भी तरह के दिखावे में न आएं. दूर के ढोल सुहावने होते है इसलिए झूठे लोगों से सचेत रहें, लाभ दिखाकर लोग ठग सकते हैं. काफी समय से यदि घर में धार्मिक कार्यक्रम कराने के लिए सोच रहे थे तो आज आप करा सकते हैं. कान के दर्द को लेकर लापरवाही न करें, यदि कोई समस्या है तो डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें.

मकर- इस राशि के लोग सही दिशा में कार्य कर रहे हैं और ऐसे ही काम में लगे रहना है. इससे जल्दी ही आप अपने जीवन में सफलता हासिल कर पाएंगे. आज दुकान पर ग्राहकों की आवाजाही लगी रहेगी, जिसके कारण आप अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. युवा अपने मन को शांत और स्वभाव को विनम्र रखें. आपके विनम्र स्वभाव के कारण आपके मित्र जल्दी बन जाते हैं. घर में होने वाली हर तरह की एक्टिविटी के लिए अलर्ट रहना होगा, क्योंकि घर में अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है. महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा, आपको हार्मोनल संबंधित दिक्कत हो सकती है, जिसके लिए आपको पहले से अलर्ट रहना होगा.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों की गंभीर वाणी ही उन्हें मान-सम्मान दिलाएगी. इसलिए अपनी वाणी पर हमेशा ध्यान दें. कारोबारियों को अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं. हो सकता है कि आपको पुराना उधारी का पैसा मिल जाएं या फिर कोई बड़ा सौदा हो जाए. युवा कभी भी किसी जरूरतमंद की मदद करने से पीछे न हटे. ऐसा करना आपके लिए हितकारी साबित होगा. करियर में आगे बढ़ने के लिए जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा और उनके सहयोग से आप सफलता के नए आयाम हासिल कर पाएंगे. यदि काफी समय से आंखों की जांच नहीं कराई है और अगर विचार कर रहें है तो आज करा सकते हैं.

मीन- इस राशि के लोग ऑफिस के कार्य के साथ-साथ अन्य जिम्मेदारियों को लेने के लिए तैयार रहें. ऐसे में वर्क लोड बढ़ सकता है, जो लोग होम एप्लाइंस का व्यापार करते हैं आज उनकी बिक्री दर में वृद्धि होने के कारण लाभ होने की प्रबल संभावना है. युवा को अपने ज्ञान का सही जगह प्रयोग करना है, साथ ही अपने ज्ञान को दूषित होने से बचाना है. परिवार की तरफ से शोक समाचार मिलने की संभावना है, जिसके लिए मन पहले से ही मजबूत कर लें. मुंह में छाले या अन्य कोई दिक्कत हो सकती है, इसलिए दवाई के साथ-साथ परहेज भी जरूर करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *