आईआरसीटीसी अमृतसर घूमने के लिए लाया है सस्ता टूर पैकेज…

यात्रा। अगर आप दफ्तर और कामकाज के बीच खुद को, अपने परिवार, बच्चे या दोस्तों को समय नहीं दे पा रहे हैं तो व्यस्त जीवनशैली से कुछ वक्त अपने लिए निकालें। अधिकतर दफ्तरों में रविवार को अवकाश रहता है। दिल्ली एनसीआर में काम करने वालों को दो दिन की छुट्टी मिलती है। ऐसे में छुट्टी पर घर पर समय बिताने से बेहतर है कि किसी ट्रिप की योजना बना लें। वीकेंड ट्रिप कम समय में आपको मानसिक तौर पर सुकून देने के लिए बेहतर विकल्प है। रोजमर्रा के जीवन में बदलाव लाकर कुछ वक्त मस्ती मौज कर सकते हैं और फिर से नई ऊर्जा के साथ काम पर लौट सकते हैं। सवाल है कि दो तीन दिन की ट्रिप पर कहां जाएं? इसके साथ ही ट्रिप के दौरान अधिक पैसा व्यय न हो, इस बात को मद्देनजर रखते हुए जगह का चयन करना होता है। आईआरसीटीसी वीकेंड पर कम पैसों में घूमने के लिए कई शानदार टूर पैकेज का ऑफर देता है। दिसंबर महीने में वीकेंड पर आप कम पैसों में आईआरसीटीसी के अमृतसर टूर पैकेज को बुक कर सकते हैं। तो यहां जानें अमृतसर टूर पैकेज की पूरी डिटेल।

अमृतसर टूर पैकेज :-
आप अमृतसर दो दिन की छुट्टी या वीकेंड पर जा सकते हैं। आईआरसीटीसी अमृतसर टूर के लिए शानदार और सस्ता पैकेज लाया है। अमृतसर सिखो के लिए बहुत पवित्र जगह है, क्योंकि यहां स्वर्ण मंदिर है। हरमंदिर साहिब के तौर पर मशहूर स्वर्ण मंदिर सबसे पुराना और महत्वपूर्ण गुरुद्वारा है। यहां प्रतिदिन हजारों भक्त पहुंचते हैं।

कब और कहां से शुरू करें सफर :-
इस टूर पैकेज का नाम नई दिल्ली-अमृतसर टूर है। इस टूर पैकेज की शुरुआत 9 दिसंबर से हो रही है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से स्वर्ण शताब्दी ट्रेन पर्यटकों को सफर पर लेकर निकलेगी।

कितने दिन का टूर पैकेज :-
यह टूर पैकेज एक रात और दो दिन का है। हर शुक्रवार और शनिवार रेलवे अमृतसर घूमने के लिए ले जाएगा। शुक्रवार की सुबह 7:20 बजे स्वर्ण शताब्दी अपने गंतव्य के लिए रवाना होगी और दोपहर से पहले अमृतसर पहुंचा देगी। यहां से इस खूबसूरत और सिखों के धार्मिक स्थल को घुमाने की पूरी व्यवस्था की जाएगी।

अमृतसर के पर्यटन स्थल :-
अमृतसर रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे तो आपके लिए कैब की व्यवस्था की गई होगी, जो पर्यटकों को होटल ले जाएगी। लंच के बाद वाघा बॉर्डर घूमने के लिए ले जाया जाएगा। फिर शाम में होटल वापसी होगी। अगले दिन सुबह नाश्ते के बाद स्वर्ण मंदिर के दर्शन और जलियांवाला बाग घूम सकेंगे। शाम को वापस अमृतसर रेलवे स्टेशन लाया जाएगा, जहां 4:50 बजे ट्रेन  है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *