कभी-कभी रिश्ते में झूठ बोलना भी होता है फायदेमंद

रिलेशनशिप। किसी भी रिश्ते की नींव प्यार और विश्वास पर टिकी होती है। रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए लोग पार्टनर से झूठ न बोलने का वादा करते हैं। लेकिन कई बार सच बोलना आपके रिश्ते पर भारी भी पड़ जाता है। पार्टनर का विश्वास बरकरार रखने के लिए रिश्ते में सच्चाई का होना बेहद जरूरी होता है। जिसके चलते लोग हमेशा पार्टनर से सच बोलने को तवज्जो देते हैं। मगर कुछ झूठ न सिर्फ आपके रिलेशनशिप को मजबूत बनाने का काम करते हैं बल्कि इससे आपके रिश्ते पर कोई प्रभाव भी नहीं पड़ता है। आइए जानते हैं उन झूठ के बारे में, जिनकी मदद से आप अपने रिश्ते की बॉन्डिंग को स्ट्रांग बना सकते हैं-

कुकिंग को दें कॉम्प्लीमेंट:-

कुछ कपल्स अपने पार्टनर के लिए काफी शौक से कुकिंग करते हैं। इसके बावजूद उनसे खाना अच्छा नहीं बन पाता है। ऐसे में खाने की झूठी तारीफ करके आप पार्टनर को खुश कर सकते हैं। इससे पार्टनर की मेहनत भी खराब नहीं जाएगी और आपसे तारीफ सुनकर उनके चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान भी आ जाएगी।

गिफ्ट की तारीफ करें:-
पार्टनर को खुश करने के लिए कपल्स अक्सर एक-दूसरे के लिए सरप्राइज प्लान कर लेते हैं। कुछ लोग पार्टनर को सरप्राइज गिफ्ट भी देते हैं। ऐसे में कई बार लोगों को पार्टनर का दिया हुआ गिफ्ट पसंद नहीं आता है। मगर इस बात पर पार्टनर से सच बोलना उनको हर्ट कर सकता है। इसलिए पार्टनर के गिफ्ट को खुशी-खुशी एक्सेप्ट करें और उनके दिए गिफ्ट की तारीफ करना न भूलें। इससे आपके साथी को काफी अच्छा महसूस होगा।

मजाक उड़ाने से बचें:-
कई बार पार्टनर कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं। ऐसे में पार्टनर की नई ड्रेस या नई हेयर स्टाइल को देखकर लोग हंसना शुरू कर देते हैं। जिससे आपके पार्टनर को बुरा लग सकता है। इसलिए पार्टनर का मजाक उड़ाने की बजाए उनके बदलाव की सराहना करें। साथ ही आप उन्हें प्यार से कुछ सजेशन्स दे सकते हैं।

फैसले में दें साथ:-
कई बार पार्टनर के कुछ फैसले लोगों को रास नहीं आते हैं और कपल्स बिना सोचे-समझे इन फैसलों पर रिएक्ट कर देते हैं। ऐसे में पार्टनर के करियर स्विच करने जैसे अन्य फैसलों पर उनके खिलाफ जाने की कोशिश बिल्कुल न करें। पार्टनर के किसी फैसले से एतराज होने के बावजूद आप झूठ बोलकर उनका आत्मविश्वास बढ़ा सकते हैं। इसके बाद आप पार्टनर को उनके फैसलों से जुड़े फायदे और नुकसान भी प्यार से समझा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *