स्मार्ट स्पीकर Apple HomePod 2 भारत में हुआ लॉन्च

गैजेर्ट्स। भारतीय बाजार में एपल ने अपने नए स्मार्ट स्पीकर Apple HomePod 2 को लॉन्च किया है। Apple HomePod 2 को नई डिजाइन और बेहतर ऑडियो क्वॉलिटी के साथ पेश किया गया है। नया स्पीकर सिरी वॉयस कमांड से स्मार्ट होम प्रोडक्ट को नियंत्रित करने में सक्षम है। Apple HomePod 2 में S7 प्रोसेसर दिया गया है। Apple HomePod 2 को व्हाइट और नए मिडनाइट कलर में पेश किया गया है। Apple HomePod 2 की कीमत 32,900 रुपये रखी गई है और यह स्पीकर Apple स्टोर पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। स्पीकर की बिक्री तीन फरवरी से होगी।

Apple HomePod 2 की साउंड क्वॉलिटी को लेकर एपल ने बताया है कि इसमें स्पेशल वूफर दिया गया है जिसे लेकर बेस्ट बास का दावा है। इसमें पांच  ट्वीटर्स हैं जिन्हें लेकर इमर्सीव ऑडियो का दावा है। इसमें इनबिल्ट सेंसर हैं और EQ माइक्रोफोन के अलावा Apple S7 प्रोसेसर है। नए स्पीकर को लेकर एपल का कहना है कि यह साउंड रिफ्लेक्शन को पहचानने में सक्षम है। रूम में अपनी पोजिशन के हिसाब से यह स्पीकर ऑडियो को एडजस्ट कर सकता है।

इसका बाहरी हिस्सा 100 रिसाइकल फैब्रिक से बना है। स्पीकर का इस्तेमाल मैसेज ब्रॉडकास्टिंग के लिए भी किया जा सकेगा। दो HomePods स्पीकर को आपस में कनेक्ट भी किया जा सकता है। एपल टीवी को इस स्पीकर से कनेक्ट करके वॉयस कमांड से नियंत्रित किया जा सकता है। Apple HomePod 2 स्पीकर धुएं और कार्बन मोनोऑक्साइड को पहचान सकता है और दूर रहने की स्थिति में आपके आईफोन पर मैसेज भेज सकता है। इसके अलावा इसमें टेंपरेचर और ह्यूमडिटी सेंसर भी मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *