पांच दिवसीय दौरे पर जयपुर जाएंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत

जयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत 25 से 29 जनवरी तक पांच दिवसीय दौरे पर जयपुर रहेंगे। भागवत संघ से संबंधित विभिन्न कार्यक्रमों और बैठकों में भाग लेंगे। संघ के जयपुर प्रांत कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक RSS के सरसंघचालक 26 जनवरी को जामडोली स्थित केशव विद्यापीठ के गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होंगे और ध्वजारोहण करेंगे।

भागवत नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती पर 23 जनवरी को कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में एक सभा को संबोधित करेंगे। सूत्रों के अनुसार भागवत संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में CAA और जनसंख्या नियंत्रण विधेयक जैसे संवेदनशील मुद्दों पर अहम संदेश दे सकते हैं। इस बैठक की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। संघ सूत्रों के अनुसार, मोहन भागवत नेताजी की विचारधारा, विजन और देश की आजादी के लिए उन्होंने कैसे लड़ाई लड़ी, इस बारे में बात करेंगे। कार्यक्रम में प्रदेश भर से हजारों स्वयंसेवक भाग लेंगे।

मोहन भागवत 27 जनवरी को जयपुर प्रांत के विभाग स्तरीय संघ कार्यकर्ताओं की बैठक करेंगे। इसी तरह 28 व 29 जनवरी को संघ कार्यकर्ताओं की सभाओं में भी शामिल होंगे। इस दौरान संघ के शताब्दी वर्ष की तैयारियों पर भी चर्चा होगी। जयपुर संघचालक महेंद्र सिंह माग्‍गो ने कहा कि बैठकों में परिवार प्रबोधन, ग्राम विकास, गौ सेवा, सामाजिक समरसता और पर्यावरण जैसे सामाजिक परिवर्तन की गतिविधियों पर भी चर्चा की जाएगी। माग्गो ने बताया कि जयपुर में सरसंघचालक का नियमित दौरा है और ये प्रत्येक प्रान्त में दो साल में एक बार होता है। महेंद्र सिंह माग्गो ने आगे कहा कि प्रांत में एक साल सरसंघचालक और दूसरी बार सरकार्यवाह आते हैं। इस दौरान सामाजिक बदलाव की दिशा में चल रहे विभिन्न कार्यों पर चर्चा होती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *