SGPGI Recruitment: नर्सिंग अधिकारी के पदों पर आवेदन का आखिरी मौका आज

नौकरी। संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज लखनऊ ने नर्सिंग ऑफिसर (पहले ‘सिस्टर ग्रेड- II’) के पदों पर भर्ती के लिए चल रही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया का आज यानी 25 जनवरी, 2023 आखिरी दिन है।

जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे एसजीपीजीआई की आधिकारिक वेबसाइट sgpgims.org.in पर जाकर आज ही आवेदन पूरा कर लें। एसजीपीजीआई की इस भर्ती के लिए आवेदन 05 जनवरी 2023 से जारी है।

इन पदों पर भर्तियां:-

इस भर्ती अभियान का उद्देश्य एसजीपीजीआई लखनऊ में खाली 905 पदों को भरने के लिए किया जा रहा है। इनमें एससी के 191 पद, एसटी के 19 पद, ओबीसी के पद 243, ईडब्ल्यूएस के 90 पद, अनारक्षित के 362 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया में चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। जो अंग्रेजी भाषा में होगी। इस भर्ती के लिए आवेदकों की आयु सीमा एक जनवरी, 2023 को 18 से 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

शैक्षिक योग्यता:-

नर्सिंग अधिकारी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता की बात करें तो भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से बीएससी ऑनर्स, बी.एससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए। या भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से बीएससी (डाक सर्टिफिकेट) पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए। भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान / बोर्ड या परिषद से जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा होना चाहिए। भारत नर्सिंग परिषद में नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत।

आवेदन शुल्क:-

नर्सिंग अधिकारी के पद पर आवेदन करने वाले अनारक्षित, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 1180 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 708 रुपये का शुल्क देना होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *