वर्किंग वूमन पर्स में रखें ये मेकअप प्रोडक्ट, ऑफिस से सीधा पार्टी में जाकर भी मिलेगा ग्लोइंग फेस

लाइफ स्टाइल। आमतौर पर ऑफिस गोइंग वूमन प्रोफेशनल आउटफिट कैरी करना पसंद करती हैं। ऑफिस जाते समय ज्यादातर महिलाएं लाइट मेकअप को तवज्जो देती हैं। लेकिन ऑफिस के बाद महिलाओं को कई बार पार्टी में भी जाना पड़ सकता है। ऐसे में वर्किंग वूमन अपने पर्स में कुछ मेकअप एसेंशियल कैरी करके पार्टी के लिए मिनटों में परफेक्ट लुक हासिल कर सकती हैं।

कई बार महिलाओं को ऑफिस के बाद घर जाने का समय नहीं मिल पाता है। जिसके चलते वर्किंग वूमन को प्रोफेशनल मेकअप लुक के साथ ही पार्टी में जाना पड़ता है। वहीं पूरी मेकअप किट को ऑफिस ले जाना भी महिलाओं के लिए संभव नहीं है। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ एसेंशियल मेकअप प्रोडक्ट्स, जिन्हें अपने हैंड बैग में कैरी करके आप आसानी से पार्टी के लिए रेडी हो सकती हैं।

फाउंडेशन का करें इस्तेमाल:-

फाउंडेशन का इस्तेमाल मेकअप को बेस प्रोवाइड करने का काम करता है। ऐसे में सबसे पहले फेस वॉश करके चेहरे को टिशू पेपर से पोंछ लें। अब फेस पर फाउंडेशन अप्लाई करें। अपनी स्किन टाइप के अनुसार फाउंडेशन का चुनाव करना बेस्ट रहता है।

कंसीलर की मदद लें:-
कंसीलर चेहरे के दाग-धब्बों को छुपाकर मेकअप को फिनिशिंग लुक देने में मददगार होता है। ऐसे में कंसीलर को ट्राइंगल शेप में लगाते हुए हल्का-हल्का फैलाएं। इसके बाद चेहरे पर ट्रांसलूसेंट पाउडर अप्लाई करें। इससे आपका चेहरा ग्लोइंग नजर आएगा।

आइलाइनर:-  

बेस्ट मेकअप लुक कैरी करने के लिए आई मेकअप पर ध्यान देना भी जरूरी होता है। ऐसे में आंखों पर आइलाइनर लगाने के लिए व्हाइट पेंसिल का इस्तेमाल करना भी अच्छा ऑप्शन होता है। साथ ही आंखों की वॉटर लाइन पर आइलाइनर लगाकर आप आसानी से अपने लुक को एन्हॉन्स कर सकती हैं।

काजल लगाएं:-

काजल को आई मेकअप का एसेंशियल पार्ट माना जाता है। काजल का इस्तेमाल आंखों को हाइलाइट करने के साथ-साथ चेहरे की सुंदरता निखारने में भी मददगार होता है। ऐसे में आइलाइनर लगाने के बाद आंखों पर काजल लगाना न भूलें।

फेस पाउडर से दें टचअप:-
फेस पाउडर का इस्तेमाल करके आप मेकअप को फाइनल टचअप दे सकती हैं। स्किन टोन के अनुसार फेस पाउडर के शेड्स का चुनाव करें। इससे आपका चेहरा निखरा और चमकदार दिखने लगेगा।

लिपस्टिक यूज करें:-
कंप्लीट मेंकअप लुक कैरी करने के लिए लास्ट में लिपस्टिक लगाना न भूलें। इसके लिए होंठो पर लिपस्टिक लगाएं। अब दोनों लिप्स के बीच में टिशु पेपर लगाकर होंठो को आपस में प्रेस करें। इसके बाद होंठो पर दोबारा लिपस्टिक अप्लाई करें। इससे आपका लिप कलर लॉन्ग लास्टिंग बना रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *