UPSC भारतीय वन सेवा परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया किया शुरू

नौकरी। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने भारतीय वन सेवा (IFS) परीक्षा 2023 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। भारतीय वन सेवा परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि उन्हें सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में उपस्थित होने की आवश्यकता है और इसके लिए योग्यता भारतीय वन सेवा भर्ती के दूसरे चरण में मुख्य लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में जाना होगी।

भारतीय वन सेवा के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार परीक्षा के साथ-साथ सिविल सेवा परीक्षा में भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार सामान्य ऑनलाइन आवेदन प्रपत्र के माध्यम से आवेदन करें। बशर्ते उनके द्वारा आवश्यक पात्रता मानदंड को पूरा किया जाना चाहिए।

UPSC IFS Prelims 2023 के लिए आवेदन शुरू :-

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से UPSC भारतीय वन सेवा परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 01फरवरी, 2023 से शुरू हो चुकी है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों को UPSC के ऑनलाइन वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा। वहीं जो पहले से पंजीकृत हैं वे सीधे लॉग इन करके आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 21 फरवरी, 2023 है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *