फिजूलखर्ची से हैं परेशान तो अपनाएं ये धनिया का उपाय

एस्‍ट्रोलॉजी। अक्सर लोग इस बात से परेशान रहते हैं कि उनके हाथों में पैसे नहीं टिकते। इनकम तो खूब होता है, लेकिन उससे ज्यादा पैसे खर्च भी हो जाते हैं। जब कभी भी पास में पैसा आता है तो तुरंत खत्म भी हो जाता है। ऐसे में अधिक खर्चों के कारण व्यक्ति को कभी-कभी कर्ज भी लेना पड़ जाता है। जिसकी वजह से मानसिक तनाव भी होता है। परिवार का सुख-चैन तक छिन जाता है। साथ ही घर में कलह की स्थिति भी पैदा होने लगती है। यदि आप भी फिजूलखर्ची से परेशान हैं तो ज्योतिष का सहारा ले सकते हैं। ऐसे हालात से निपटने के लिए ज्योतिष में कुछ उपाय बताए गए हैं, जो फिजूलखर्ची से बचने और उधारी से उबरने में सहायक सिद्ध होंगे। इन्हीं उपायों में से एक है धनिया का उपाय। तो चलिए जानते हैं धनिया के चमत्कारी उपायों के बारे में…

फिजूलखर्ची से बचने के लिए उपाय 
यदि आपके पास पैसा टिकता नहीं है, जितनी कमाई होती है उतना ही पैसा खर्च भी हो जाता है तो बुधवार के दिन गाय को हरी धनिया खिलाएं। ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। साथ ही धन में स्थिरता भी आती है।

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए उपाय 
शुक्रवार के दिन लाल कपड़े में धनिया के कुछ बीज और चांदी का एक सिक्का रखकर मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने अर्पित कर दें। फिर मां लक्ष्मी के साथ उस पोटली की भी पूजा करें। इसके बाद उस पोटली को अलमारी या पैसे रखने वाले स्थान पर रख दें। ऐसा करने से घर में धन का प्रवाह बढ़ने लग जाता है।

कलह दूर करने के लिए उपाय
यदि आपके घर में हर वक्त कलह की स्थिति बनी रहती है तो थोड़ा सा सूखा धनिया पूर्व दिशा में रखकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। ज्योतिष जानकारों के अनुसार इस उपाय को करने से परिवार के सदस्यों के बीच प्यार बढ़ने लगेगा।

रुका हुआ धन वापस लाने के लिए 
यदि आपका कहीं पर धन अटका हुआ है और काफी समय से वापस नहीं मिल पा रहा है तो शुक्रवार के दिन एक कागज पर पैसे लेने वाले का नाम लिखें और उसमें सूखा धनिया रख दें। इसके बाद उस कागज को बहते जल में प्रवाहित कर दें। ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से आपका रुका हुआ धन जल्द ही आपको मिल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *