एचएसएससी ने टीजीटी शिक्षकों के लिए निकाली भर्ती

नौकरी। सरकारी नौकरी कर इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्‍छा मौका है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) की ओर से बड़े स्तर पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। इस भर्ती के तहत HSSC के द्वारा हरियाणा सरकार की ओर से संचालित स्कूलों में टीजीटी शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।
भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार HSSC की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in के माध्यम से ग्रुप सी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 7471 पदों को भरेगा। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मार्च, 2023 है।

पात्रता मानदंड :-

उम्मीदवारों के पास विशिष्ट विषयों में कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक और शिक्षा स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा, भिवानी द्वारा आयोजित आवेदित पद के लिए संबंधित विषय की हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटीईटी)/स्कूल शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) उत्तीर्ण होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट  hssc.gov.in अधिसूचना देखें।

आयुसीमा :

आवेदक उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 18 से कम न हो और अधिकतम 42 वर्ष से ज्यादा भी नहीं होनी चाहिए।

वेतनमान :

इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों को 4600/- रुपये के ग्रेड पे के साथ 9300-34,800 रुपये प्रतिमाह तक वेतन दिए जाने का प्रावधान है।

महत्वपूर्ण तिथियां :-

अधिसूचना प्रकाशन की तिथि : 21 फरवरी, 2023

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि : 23 फरवरी, 2023

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि : 15 मार्च, 2023

ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि : 20 मार्च, 2023

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की टीजीटी शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि की प्रतीक्षा किए बिना अग्रिम रूप से ऑनलाइन आवेदन करें। ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले, उम्मीदवारों को यह जांचना चाहिए कि उन्होंने फॉर्म के प्रत्येक क्षेत्र में सही विवरण भरा है। पंजीकरण की अंतिम तिथि के बाद, किसी भी परिस्थिति में कोई परिवर्तन/सुधार/संशोधन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *