CISF स्था‍पना दिवस समारोह में शामिल हुए गृहमंत्री अमित शाह

हैदराबाद। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को हैदराबाद में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के 54वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने परेड का निरीक्षण किया और सलामी ली। कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य रखा है। जिसके बंदरगाहों, एयरपोर्ट्स आदि की सुरक्षा बेहद महत्‍वपूर्ण है। CISF  इस काम को बीते 53 सालों से बखूबी कर रही है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि CISF  को सभी तकनीकों की मदद से आने वाले दिनों में आधुनिक बनाया जाएगा। कई सीआईएसएफ जवानों ने अपने कर्तव्य को निभाते हुए अपने प्राणों की आहूति दी है। नक्सलवाद और आतंकवाद सीआईएसएफ के चलते नियंत्रण में है।

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार रात हैदराबाद पहुंचे। रविवार को उन्होंने शहर के बाहरी इलाके हकीमपेट में राष्ट्रीय औद्योगिक सुरक्षा अकादमी (NISA) में आयोजित हुए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के 54वें स्थापना दिवस परेड में भाग लिया।

केंद्रीय पर्यटन मंत्री किशन रेड्डी, तेलंगाना बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बांदी संजय कुमार, भाजपा सांसद डॉ. लक्ष्मण, विधायक एटला राजेंद्र ने हकीमपेट स्थित वायुसेना के हवाईअड्डे पर अमित शाह का स्वागत किया। गौरतलब है कि सीआईएसएफ स्थापना दिवस समारोह पहली बार दिल्ली-एनसीआर के बाहर हो रहा है। देशभर में विभिन्न स्थानों पर ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने की सरकार की सिफारिश के बाद समारोह दिल्ली के बाहर आयोजित किए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, हैदराबाद पहुंचने के बाद अमित शाह ने पार्टी के नेताओं के साथ राज्य के ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा की। पार्टी सूत्रों के अनुसार, हैदराबाद में सीआईएसएफ स्थापना दिवस परेड से इतर शाह पार्टी की कोर कमेटी के साथ बैठक करेंगे। CISF  स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने के बाद शाह केरल के लिए रवाना होंगे, जहां वह त्रिशूर में एक रैली को संबोधित करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *