इस साल कब है अक्षय तृ‍तीया? जानें सोना खरीदने का शुभ मुहूर्त

धर्म। हिन्‍दू धर्म में अक्षय तृतीया का बड़ा महत्व होता है। इस दिन किए गए शुभ कार्य, दान, पुण्य और जप-तप करने से अक्षय फल की प्राप्ति होती है। इतना ही नहीं, अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदना भी बहुत शुभ माना जाता है। इस दिन सोना खरीदने से घर में अपार सुख समृद्धि की वृद्धि होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अक्षय तृतीया के दिन कई शुभ संयोग भी बन रहे हैं। ऐसे में इस दिन सोना खरीदने का महत्व और भी बढ़ जाता है। आज हम आपको बताएंगे कि अक्षय तृतीया के दिन किस मुहूर्त में आप सोने की खरीदारी कर सकते हैं।

ज्‍योतिषाचार्य के अनुसार, अक्षय तृतीया का पर्व वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाता है। इस वर्ष अक्षय तृतीया 22 अप्रैल सुबह 7:49 से शुरू होकर 23 अप्रैल सुबह 7:47 पर समाप्त होगी। जबकि अक्षय तृतीया 22 अप्रैल को मनाई जाएगी। इतना ही नहीं इस दिन देव गुरु बृहस्पति मेष राशि में गोचर करेंगे। ऐसे में कई शुभ संयोग भी इस दिन बन रहे हैं, जो कि काफी फलदाई होने वाले हैं।

सोना खरीदने का शुभ मुहूर्त
ज्योतिषाचार्य के अनुसार, अक्षय तृतीया के दिन यानी 22 अप्रैल को सुबह 7:49 से लेकर 23 अप्रैल सुबह 7:47 तक पूरा दिन शुभ मुहूर्त ही है। इस दिन कई शुभ संयोग है। ऐसे में अगर आप सोने की खरीदारी करते हैं, तो आपके लिए शुभकारी होगा। शुभ योग में सोने और चांदी की खरीदारी करने से घर में मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी। इसके अलावा घर में धन-दौलत और खुशियों की वृद्धि होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *