बर्फबारी और कड़ाके के ठंड के बीच खुला भगवान बदरीनाथ के कपाट, जयकारों से गुंजी देवभूमि

उत्तराखंड। देवभूमि उत्तराखंड में गुरुवार की सुबह भगवान बदरीनाथ के कपाट खोल दिए गए। कपाट के खुलते ही जय बदरीविशाल की जयकार चारो तरफ गुंज उठा। भगवान बदरीनाथ के कपाट खुलते ही एक भव्य नजारा देखने को मिला।  धाम में आस्था का सैलाब उमड़ा। उत्‍तराखंड में हो रहे बर्फबारी और कड़ाके की ठंड के बावजूद हजारों श्रद्धालु कपाटोद्घाटन के पावन क्षण के साक्षी बने।

भक्तों के लिए भगवान बदरीनाथ के द्वार खुलने के साथ ही अब चारधाम यात्रा ने भी रफ्तार पकड़ ली है। भगवान बदरीनाथ के कपाट आज बृहस्पतिवार प्रात: 7 बजकर 10 मिनट पर कपाट खुलने के इस पावन मौके पर अखंड ज्योति के दर्शन करने के लिए सैकड़ों श्रद्धालु धाम पहुंचे तो यात्रा पड़ावों पर चहल-पहल भी शुरू हो गई है। कपाट खुलने के दौरान धाम में करीब 20 हजार तीर्थयात्री पहुंचे। कपाटोद्घाटन के लिए टिहरी राजा के प्रतिनिधि के रूप में माधव प्रसाद नौटियाल भी धाम में मौजूद रहे।

 

वहीं बदरीनाथ यात्रा को लेकर तीर्थयात्रियों में भी उत्साह और उल्लास का माहौल है। यात्रा पड़ावों पर जगह-जगह तीर्थयात्रियों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है।बदरीनाथ में तीर्थयात्रियों और स्थानीय श्रद्धालुओं के करीब 400 वाहन पहुंच गए हैं। बदरीनाथ धाम को 15 टन फूलो से सजाया गया। इसके साथ ही धाम में स्थित प्राचीन मठ-मंदिरों को भी गेंदे के फूलों से सजाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *