बाइडन का आदेश- टेक्सास में गोलीबारी में मारे गए पीड़ितों के सम्मान में आधा झुका रहेगा अमेरिकी झंडा

देश-विदेश। टेक्सास के एलन में गोलीबारी के दौरान मारे गए पीड़ितों के सम्मान में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सभी सार्वजनिक भवनों पर अमेरिकी झंडा आधा झुके र‍हनें का आदेश दिया है।

 

बाइडन कार्यालय ने इससे जुड़ी हुई एक आदेश में कहा है कि अमेरिका का झंडा व्हाइट हाउस और सभी सार्वजनिक भवनों और सभी सैन्य चौकियों और नौसैनिक स्टेशनों पर और अमेरिका में संघीय सरकार के सभी नौसैनिक जहाजों पर 11 एलन में शूटिंग के पीड़ितों का सम्मान करने के लिए आधा झुका हुआ फहराया जाएगा।

आठ लोगों की गोली मारकर हत्या
जानकारी के लिए बता दें कि शनिवार को टेक्सास में एक मॉल के बाहर सिरफिरे ने आठ लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बंदूकधारी हमलावर ने मॉल के बाहर लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चला दी थीं, जिसमे नौ लोगों की मौत हो गई और सात अन्य जख्मी हो गए थे। यह घटना टेक्सास प्रांत के एलन में स्थित मॉल में हुई थी।

अमेरिका में इस साल अब तक 195 से ज्यादा गोलीबारी की घटनाएं हुई
बता दें कि जो बाइडन ने गोलीबारी जैसी घटनाओं को रोकने के लिए कई नियम भी बनाए हैं साथ ही गन रखने को लेकर भी नियम बनाए हैं लेकिन फिर भी आए दिन बड़ी गोलीबारी की घटना सामने आती रहती हैं। गन वायलेंस आर्काइव के मुताबिक, अमेरिका में इस वर्ष अब तक 195 से ज्यादा गोलीबारी की घटनाएं हुई है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *