नौकरी के बदले जमीन मामला: RJD विधायक किरण देवी सहित कई अन्य ठिकानों पर CBI की रेड

नई दिल्‍ली। जमीन के बदले नौकरी मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) के द्वारा RJD विधायक किरण देवी सहित कई अन्य आरोपियों के बिहार के पटना, भोजपुर सहित कई ठिकानों पर तलाशी अभियान जारी है। किरण देवी के बारे में बताया जाता है कि वह बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के बेहद करीबी हैं।

मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी की कार्रवाई भोजपुर के अंगियांव स्थित आवास और पटना के सरकारी आवास पर भी सीबीआई की टीम पहुंची है।  सीबीआई द्वारा 9 लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है। CBI मुख्यालय के द्वारा इस खबर की पुष्टि भी की गई है। सीबीआई अधिकारी के मुताबिक पटना, भोजपुर के साथ -साथ दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा में सर्च ऑपरेशन हो रहा है।

विधायक किरण देवी के पति अरुण यादव हैं, जो पूर्व में RJD पार्टी से विधायक रह चुके हैं। इसके साथ ही उ्हें बिहार में रेत कारोबार में एक बड़े नाम के तौर पर जाना जाता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राबड़ी देवी के अपार्टमेंट में सारे फ्लैट की खरीदारी अरुण यादव ने ही की थी।  इस बात का खुलासा IRCTC घोटाला मामले के अनुसंधान के दौरान हुआ था। इसी मामले में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी से भी CBI पूछताछ कर चुकी है।

लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी और राज्‍यसभा सांसद प्रेम चंद गुप्‍ता के आवास सहित अन्‍य कई ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *