UKSSSC: परीक्षा पास करने पर भी 90 अभ्यर्थी नौकरी से वंचित, सूचना आयोग ने जारी की लिस्ट

Uttarakhand News: उत्‍तराखंड़ में लोक सेवा आयोग से लेखपाल-पटवारी भर्ती में निर्धारित तिथियों पर अपने अभिलेख लेकर नहीं पहुंचनें पर 90 अभ्‍यर्थियों को बाहर कर दिया गया है। इनमें से 85 अभ्यर्थी ऐसे है, जो निर्धारित तिथियों पर अपने अभिलेख लेकर नहीं पहुंचे। इस वजह से उनके अभिलेखों का सत्यापन नहीं हो पाया। इसी के वजह से आयोग ने इन सभी का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया। इसी क्रम में पांच ऐसे अभ्यर्थी थे, जिन्होंने दिव्यांग कोटे में अपना दावा पेश किया था। लेकिन इन सभी को भी अभिलेख सत्यापन में बुलाया गया तो विज्ञापन की शर्तों के मुताबिक अपना दिव्यांगता प्रमाणपत्र नही दिखा पाए। जिसके कारण इन्‍हे इस भर्ती से बाहर कर दिया गया। जो परीक्षा पास करने के बाउजूद भी नौकरी से वचिंत रह गए।

वहीं, सूचना आयोग के मुताबिक, इन सभी अभ्‍यर्थियों के रोल नंबर सूची आयोग अपनी वेबसाइट पर जारी करेगा। जिनके भी नाम इस सूची में शामिल हैं, उन्‍हे अब किसी भी तरह से इस भर्ती में आगे शामिल होने का अवसर नहीं मिलेगा। आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि पटवारी लेखपाल भर्ती परिक्षा में पास हुए अभ्यर्थियों को अभिलेख सत्यापन के लिए 24 अप्रैल से चार मई के बीच बुलाया गया था।

अभिलेख सत्यापन का आखिरी मौका

वहीं, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में अभिलेख सत्यापन का आखिरी मौका देते हुए एक सूची जारी की है। जिसमें बताया गया है कि  संशोधित कटऑफ के साथ शॉर्टलिस्ट हुए अभ्यर्थियों को 7 जून तक अभिलेखों का सत्यापन कराना होगा। इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी के किसी भी प्रकार के प्रमाणपत्र पर विचार-विमर्श  नहीं किया जाएगा। सूची, नोटिफिकेशन, नियम, निर्देश आयोग की वेबसाइट पर मुहैया करा दिए गए हैं। किसी को डाक या अन्य माध्यम से कोई सूचना नहीं भेजी जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *