Varanasi Rojgar Mela 2023: सात दिन में लगा दूसरा जॉब फेस्ट, 170 युवाओं को मिली नौकरी

Varanasi News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर वाराणसी में सात दिन के अंदर दूसरी बार जॉब फेस्ट का आयोजन किया गया। देश-विदेश की नामी-गिरामी कंपनियां अब पूर्वांचल में टैलेंट खोज रही हैं। वाराणसी में बुधवार को आयोजित जॉब फेयर में युवाओं को  1,92,000 रुपए का पैकेज़ मिला है। रोजगार मेले में 170  युवाओं को नौकरी मिली है। वाराणसी के बाबतपुर के विकासखंड-बड़ागांव में जेएस निजी आईटीआई खरावन में बुधवार को जॉब फेयर का आयोजन किया गया।

कभी अपना गांव-घर छोड़कर दूसरे शहरों और राज्यों में रोजगार की तलाश में भटकने वाले युवाओं को अब उनके अपने शहर में ही जॉब प्रदान की जा रही है। पहले खराब कानून-व्यवस्था के चलते प्रदेश के युवाओं को पलायन के लिए मजबूतर होना पड़ता था,  लेकिन अब योगी सरकार ने प्रदेश में कानून व्यवस्था, इंफ्रास्ट्रक्चर समेत अन्य सुविधाएं विकसित की हैं, जिसका परिणाम देखने को मिलने लगा है। पूर्वांचल के युवाओं को नौकरी देने के लिए बहुराष्ट्रीय कंपनियों और देश की अग्रणी कंपनियां टैलेंट खोजने के लिए अब वाराणसी पहुंच रही हैं। वाराणसी में 24 मई के बाद 31 मई को दूसरे वृहद रोजगार मेले का आयोजन हुआ। दोनों जॉब फेयर को मिलाकर अबतक 298 युवाओं को रोजगार मिल चुका है।

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के रोजगार मेला प्रभारी दीप सिंह ने बताया कि वाराणसी में लगने वाले वृहद् रोजगार मेले में कंपनियों कि रुचि बढ़ती जा रही है। पिछले हफ्ते लगे रोजगार मेले में 26 कंपनियों के मुकाबले इस बार 35 कंपनियों ने भाग लिया है। रोजगार मेले में एक युवक को 1,92,000 का पैकेज मिला है। जबकि 170 युवाओं को रोजगार मिला है। मेले में एलएंडटी, विप्रो इलेक्ट्रॉनिक सर्विस, न्यू एक्वा आरओ सिस्टम, जेपी मैनेजमेंट, हौंडा ऑटो मैनेजमेंट सर्विसेस, जीवीएस, मैनकाइंड हेल्थ सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड, आईसीआईसीआई बैंक, स्विगी वाराणसी, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक जैसी बड़ी कंपनियों ने शिरक़त किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *