UP News: गोरखपुर को सीएम योगी ने दी 2,604 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात

Gorakhpur: सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर को विकास के साथ हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर की सौगात दी। उन्‍होंने रामगढ़ताल क्षेत्र स्थित महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित कार्यक्रम में बाढ़ बचाव, पेयजल समेत 2,604 करोड़ रुपये लागत की 727 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

उन्‍होंने गोरखपुर में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए सात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) पर हेल्थ एटीएम का भी लोकार्पण किया। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी  ने  कहा कि भारत में खुशहाली है, यहां हर योजना हर घर तक पहुंच रहा है। वहीं पाकिस्तान में लोग दो रोटी के लिए मर रहे हैं। यहां फ्री में राशन, फ्री में दवा और इलाज, फ्री में वैक्शीन मिला। भाजपा सरकार ने जरूरत का हर सामान फ्री रखा है। यूपी के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज दिया। यूपी के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज दिया। हमने किसी जिले से कुछ छीना नहीं है। वहीं बसपा, सपा की सरकार होती तो गोरखपुर का बीआरडी कहीं और चला जाता।
सीएम योगी ने कहा कि एक तरफ जहां भारत से अलग हुआ पाकिस्तान अपने कर्मों की सजा भुगत रहा है। उसके नागरिक भूख से मर रहे हैं। वहां एक किलो आटा के लिए छीना झपटी मची हुई है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के लोग पाकिस्तान के साथ नहीं रहना चाहते हैं। वहां के लोग मांग कर रहे हैं पीओके का विलय भारत में हो जाए। वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत एक नई यात्रा की ओर आगे बढ़ चुका है। आज दुनिया में जब भी कोई संकट आता है तो पूरा विश्व आशा भरी निगाहों से भारत की तरफ देखता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *