IDBI: बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के पदों निकली बंपर भर्ती 

IDBI Recruitment 2024: बैंकिंग के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. आईडीबीआई बैंक ने जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इस अधिसूचना के मुताबिक, आईडीबीआई के इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 12 फरवरी से शुरू होगी.

ऐसे में इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इसके आधिकारिक वेबसाइट www.idbibank.in पर आवेदन के लिए लिंक एक्टिव होने के बाद अपना रजिस्‍ट्रेशन करवा सकते है. बता दें कि आईडीबीआई बैंक जूनियर असिस्टेंट मैनेजर भर्ती के लिए रजिस्‍ट्रेशन विंडो 12 फरवरी को ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया जाएगा.

IDBI Recruitment 2024: इस दिन होगा एग्‍जाम

आपको बता दें कि उम्मीदवार आईडीबीआई बैंक जूनियर असिस्टेंट मैनेजर भर्ती के पदों पर 12 से आवेदन कर सकेंगे. वहीं इसकी आखिरी तारिख 26 फरवरी, 2024 निर्धारित की गई है. इसके अलावा, इन पदों पर आवेदन समाप्‍त होने के बाद 17 मार्च, 2024 को परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है.

IDBI Recruitment 2024: भरें जाने वाले पदों का विवरण

यह भर्ती अभियान संगठन में जूनियर सहायक मैनेजर के कुल 500 पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है. वहीं, इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदको की आयुसीमा न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए.

IDBI Recruitment 2024: क्‍वालिफिकेशन और सलेक्‍शन प्रोसेस

इसके अलावा आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी विषय में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए. बता दें कि इन पदों पर चयन की प्रक्रिया में एक ऑनलाइन टेस्ट शामिल होगा, जिसके बाद ऑनलाइन टेस्ट में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों का व्यक्तिगत इंटरव्‍यू होगा. वहीं, ऑनलाइन परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी.

IDBI Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

आईडीबीआई बैंक में जूनियर सहायक मैनेजर भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्‍क के तौर पर 200 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि अन्य श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये निर्धारित किया गया है.

IDBI Recruitment 2024:: ऐस करें आवेदन
  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाएं.
  • अब होमपेज पर करियर के ऑप्‍शन पर क्लिक करें.
  • इसके बाद करंट ओपनिंग्स पर क्लिक करें.
  • JAM 2024 भर्ती टैब के तहत आवेदन के लिंक पर क्लिक करें.
  • अब रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं.
  • आवेदन प्रपत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  • मांगे गए सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.
  • इसके बाद सबमिट के बटन पर क्लिक कर दें.
  • और लास्‍ट में भविष्य के संदर्भ के लिए इसका एक प्रिंटआउट ले लें.

ये भी पढ़े:-Farmers Protest: आज दिल्‍ली कूच करेंगे हजारों किसान, दिल्‍ली-नोएडा में भीषण जाम, 24 घंटे के लिए बार्डर सील

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *