Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों के आज का हाल

3 June 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 2 जून को ज्‍येष्‍ठ माह के कृष्‍ण पक्ष की द्वादशी तिथि और सोमवार का दिन है. इस दिन अश्विनी नक्षत्र और सौभाग्य योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

3 June 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज आपको अपने कामों में ढील देने से बचना होगा, वरना वो लटक सकते हैं. जीवनसाथी को किसी बिजनेस की शुरुआत करा सकते हैं, जिसमें आपको कुछ धन उधार लेना पड़ सकता है. आपकी मनमौजी वाली आदत के कारण परिवार के सदस्य भी आपसे परेशान रहेंगे. अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज करें.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आज किसी विशेष काम को करना आपके लिए लाभदायक रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती हैं. सरकारी मामलों में कोई ढील न दें, वरना आपको कोई नुकसान हो सकता है. बिजनेस में लंबे समय से फंसा हुआ आपका धन आपको प्राप्त हो सकता है.

मिथुन राशि

आज आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ा सकते है. आपका कोई गुप्त राज परिवार के सामने आ सकता है. जीवनसाथी से चल रही अनबन दूर होगी. अपने कामों में कुछ बदलाव होने के कारण उन्हें करने में समस्या आएगी. विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. आज आपको किसी सामाजिक आयोजन में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा.

कर्क राशि

आज आपके व्यापार में चल रही समस्याएं दूर होगी. किसी व्यक्ति के झगड़े में दूर रहने की आवश्यकता है. अपने बिजनेस के कामों पर ध्यान थोड़ा काम देंगे. संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति होने से माहौल खुशनुमा रहेगा. आपको पिताजी की कोई बात बुरी लग सकती है फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. कोई जरूरी जानकारी किसी से शेयर ना करें. आपका कोई बनता हुआ काम बिगड़ने की संभावना है,लेकिन आप अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से पूरा कर पाएंगे. सरकारी योजना को लेकर परेशान चल रहे लोगों की परेशानी दूर होगी. किसी की कहीसुनी बातों पर भरोसा करने से बचें.

कन्या राशि

आज का दिन किसी नई प्रॉपर्टी की खरीदारी के लिए अच्छा रहेगा. आपके कुछ पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. संतान की संगति को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे. आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है ,जिसमें आपको डांट खानी पड़ सकती है.

तुला राशि

आज नौकरी की तलाश कर रहे लोगों तलाश खत्म होगी, उन्हें किसी नई नौकरी की प्राप्ति होगी. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है. किसी काम को पार्टनरशिप में करना आपके लिए फायदेमंद होगा. आपकी आय तो बढे़गी,  लेकिन खर्च और भी ज्यादा बढ़ सकता हैं.

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको किसी बाहरी व्यक्ति से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती हैं, जिस कारण आपको अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आपके विरोधी आप पर हावी रहेंगे. कोई ऐसा काम ना करें, जिससे कि परिवार के सदस्यों के सामने आपको सिर झुकाना पड़े.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी संबंधी मामलों में जरूरी कागजों पर पूरा ध्यान देना होगा. बिजनेस में आप कोई बड़ा निवेश करने की प्लानिंग कर सकते है. राजनीति में कार्यरत लोगों के कामों में कुछ नए अवरोध आएंगे. कोई कानूनी मामला आपके लिए सिरदर्द बन सकता है, जिसमें आपको सावधान रहना होगा.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है. आपकी आय के बढ़ने से मन प्रसन्‍न रहेगा. माता जी की सेहत के प्रति सचेत रहें, आपका मन बच्चों के पढ़ाई को लेकर थोड़ा परेशान रहेगा. व्यापार में चल रही समस्याएं आपको परेशान करेंगी. परिवार में किसी मनमुटाव की स्थिति को न आने दें.

कुंभ राशि

आज आपको व्यर्थ के वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा. मौसम का विपरीत प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा. लंबे समय से रुका हुआ कोई काम पूरा हो सकता है. आपको किसी सहयोगी से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा. वाहन के प्रयोग में सावधानी बरते. किसी नई प्रॉपर्टी में निवेश करना अच्छा रहेगा.

मीन राशि

आज किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलेगी. भूमि, वाहन और मकान आदि संबंधित मामलों में किसी गुप्त जानकारी को किसी के सामने उजागर न करें. परिवार में लोगों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है. पारिवारिक कामों को लेकर किसी अजनबी पर भरोसा न करें, वरना वह इसका फायदा उठा सकता है.

इसे भी पढ़े:-   Hair Care Tips: गर्मियों में बाल झड़ने की समस्‍या से है परेशान, अपनाएं ये घरेलू नुस्‍खें, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर  

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *