Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर गर्मी का कहर, पंजाब, हरियाणा सहित 12 राज्यों लू का अलर्ट

Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में बीते दो दिनो से तापमान में कुछ कमी देखने को मिल रही है. वहीं, शनिवार को दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहे और कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिली. इसी दौरान मौसम विभाग ने सोमवार से राजधानी दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र में फिर से गर्मी के जोर पकड़ने का पूर्वानुमान जताया है. इतना ही नहीं लू भी एक बार फिर से लोगों को परेशान करने वाला है.

हालांकि सोमवार को रात के वक्त धूल भरी आंधी और हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. जबकि मंगलवार को दिन में लू और रात में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, सात जून को दिल्ली में आंधी और हल्की बारिश होने के आसार हैं. 

Weather Forecast: अन्‍य राज्‍यों में कैसा रहने वाला है मौसम?

वहीं, बिहार में भी पूर्वी हवाओं ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. ऐसे में पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के उत्तरी भाग में हल्के स्तर से लेकर मध्यम स्तर तक की बारिश भी देखने को मिली है. जबकि 3 जून को हरियाणा, जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में भीषण लू चलने की संभावना है.

Weather Forecast: जारी रहेगा आंधी और बारिश का सिलसिला

ऐसे में मौसम विभाग ने लू से बचने के लिए लोगो को अपने घरों में रहने की सलाह दी है, खासतौर पर बुजुर्गों और बच्चों को. बता दें कि दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब में ज्यादातर स्थानों पर तापमान अब भी 43 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना हुआ है. फिलहाल आंधी और बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. लेकिन दिन के समय में तापमान पर इसका कोई असर नहीं दिखने वाला है.

इसे भी पढ़ें:-   Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों के आज का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *