Aaj Ka Rashifal: सावन के अंतिम सोमवार को कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल, पढ़ें दैनिक राशिफल

19 August 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 19 अगस्‍त को सावन माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि और सोमवार का दिन है. इस दिन श्रवण, धनिष्ठा नक्षत्र और शोभन योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

19 August 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि होगी. रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती आएगी. आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं. संतान से आपने किसी काम को लेकर कोई उम्मीद पूरी होगी. सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है.आपके रुके हुए काम पूरे होंगे.

वृषभ

आज आपको अपने सेहत के प्रति सचेत रहना होगा. किसी मांगलिक उत्सव में शामिल होने मौका मिलेगा. नौकरी को लेकर आप कोई कदम जल्दबाजी में न उठाएं. आपको अपने कामों में ढील नहीं देनी है. विद्यार्थियों को किसी परीक्षा की तैयारी में मेहनत अधिक करनी होगी. आप कोई निवेश लंबे समय के लिए न करें.

मिथुन

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपकी पद व प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी. आपको वाणी में व्यवहार में मधुरता बनाए रखना होगी. आपका कोई विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश करेगा. जीवनसाथी आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी. आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा.

कर्क

आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी भरा रहने वाला है. आप अपने कामों को लेकर भविष्य के लिए कोई प्लानिंग करेंगे. मार्केटिंग से जुड़े लोगों को काफी मेहनत करनी होगी. आपको किसी जरूरी काम को कल पर टालने से बचना होगा. आप किसी बात को लेकर कोई बहसबाजी में ना पड़े.

सिंह  

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आप अपने काम को पूरा करने के लिए किसी से कोई कर्जा बिल्कुल न लें. बिजनेस में आपकी कोई डील फाइनल होते-होते रह सकती है. आपको किसी की बातों में आने से बचना होगा। विद्यार्थियों का ध्यान इधर-उधर लगने के कारण उन्हें किसी परीक्षा में समस्या का सामना करना पड़ेगा.

कन्या

आज आपको लाभ मिलेगा. आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे. भाई व बहनों से आप पारिवारिक बिजनेस को लेकर बातचीत कर सकते हैं. आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है. किसी काम के चलते यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

तुला

आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है. आपके मन में किसी बात को लेकर कोई उलझन रहेगी. वैवाहिक जीवन में किसी से कोई नोकझोंक हो सकती हैं. विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में भाग लेने को मिल सकता है. आपको किसी समस्या को छोटा नहीं समझना है. आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी.

वृश्चिक

आज आपके लंबे समय से रुके हुए काम पूरें होंगे. आपकी पद व प्रतिष्ठा बढ़ेगी. काम के सिलसिले में आपको कहीं यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आप किसी सरकारी योजना में धन का निवेश कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छी रहेगी. आप किसी अजनबी की बातों पर भरोसा न करें. किसी को उधार दिया धन आपको वापस मिल सकता है.

धनु

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. मार्केटिंग से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. आप किसी फैसले को लेकर थोड़ा कंफ्यूज रहेंगे. जीवनसाथी से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की हो सकती है. आपको जल्दबाजी में कोई वाहन चलाने से बचना होगा.

मकर

आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, उनके निर्णय लेने की क्षमता का आपको लाभ मिलेगा. आपकी कोई बड़ी डील फाइनल होते होते रह सकती है. आपको किसी भी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाएं रखना होगा. आप अपनी सोच समझ से अपने कामों में आगे बढ़ेंगे.

कुंभ

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपको कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. संतान की पढ़ाई को लेकर चल रही टेंशन दूर होगी. आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं. आपको अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों में ढील नहीं देनी है. आप कुछ नया करने की कोशिश में लगे रहेंगे.

मीन

आज का दिन आपके अच्छा रहने वाला है. आपको व्यवसाय में कोई खुशखबरी मिल सकती है. आपको अपने शत्रुओं से सचेत रहने की आवश्यकता है. सरकारी क्षेत्रों में कार्यरत लोग किसी अच्छे मुकाम को हासिल कर सकते हैं. किसी फैसले को जल्दबाजी में ना लें. जीवनसाथी को करियर में तरक्की मिलने से आपको खुशी होगी. 

इसे भी पढ़े:-   Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर राशिनुसार इस रंग की बांधें राखी, मिलेगा भाग्य का साथ

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *