योगी सरकार का बड़ा ऐलान, अगले 2 साल में यूपी पुलिस में होंगी लाखों भर्तियां

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कानपुर पहुंचे. यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया है. मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि अगले 2 सालों में 1 लाख पदों पर पुलिस भर्ती की जाएगी. सीएम योगी ने कहा, हमारी सरकार अगले 2 सालों में 1 लाख युवाओं की पुलिस में भर्ती करेगी. इसमें 20 प्रतिशत महिलाएं भी होंगी.

2 साल में देंगे 1 लाख सरकारी नौकरियां’

अपने भाषण में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि हम 1 लाख सरकारी नौकरी राज्य में देने जा रहे हैं. 60,200 नौजवानों की पुलिस भर्ती प्रक्रिया अब भी जारी है. 23 से 28 अगस्त तक लिखित परीक्षा चल रही है. परीक्षा आप देख रहे होंगे कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता है. अगर कोई ऐसा करता है तो कहीं से भी उठाकर जेल में बंद कर रहे हैं. ऐसा करने वालों पर 1 करोड़ का जुर्माना, आजीवन कारावस का प्रवाधान निर्धारित किया गया है. वहीं 1 लाख रोजगारों में 20 प्रतिशत केवल बेटियों की भर्ती होगी. ये बेटियां गुंडागर्दी करने वालों का उपचार भी करेंगे और सड़कों पर उनसे निपटेंगी भी.

विपक्ष पर साधा निशाना

कानपुर में रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी व विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. सीएम योगी ने कहा कि मैं कानपुर की जनता को धन्यवाद देता हूं, उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार को जिताया. आज डबल इंजन की सरकार प्रदेश में काम कर रही है. 2017 से पहले उत्‍तर प्रदेश अपनी पहचान खो चुका था. राज्‍य में अराजकता चरम पर थी.  गुंडागर्दी प्रदेश की पहचान बन चुकी थी. हर पर्व और त्योहार के पहले दंगे हुआ करते थे. बेटी और व्यापारी दोनों असुरक्षित थे.  मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आज विकास का क्या मॉडल होना चाहिए ये उत्तर प्रदेश तय करता है.

 ये भी पढ़ें :- Weather: आसमान से बरस रही आफत, लाखों लोग हुए बेघर; 22 राज्यों में भारी बारिश का यलो अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *