Aaj Ka Rashifal: आज किसे मिलेगा भाग्‍य का साथ और किसे होना पड़ेगा निराश, जानिए सभी राशियों का हाल

7 September 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 7 सितंबर को भाद्रपद माह के शुक्‍ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और शनिवार का दिन है. इस दिन ब्रह्मा योग और चित्रा नक्षत्र का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

7 September 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज आपको नौकरी में अधिकारियों से विवाद करने से बचना होगा. व्यापार में बार-बार निर्णय बदलने से हानि हो सकती है. रोजगार की तलाश के लिए भटकना पड़ेगा. गुप्त शत्रुओं से सावधानी बरतें. जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी.

वृषभ राशि

आज आपकी किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. कार्यक्षेत्र में आपकी लगन एवं ईमानदारी की प्रशंसा होगी. विद्यार्थी वर्ग को भाग्य का साथ मिलेगा. गणेश चतुर्थी पर धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी.

मिथुन राशि

आज आपका समाज में प्रतिष्ठित व्यक्तियों से संपर्क बढ़ेगा. व्यापार में उन्नति के साथ लाभ मिलेगा. क्रोध पर नियंत्रण रखें. वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है. अपनी लव लाइफ की बातें गुप्त रखें. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं.

कर्क राशि

आज आपको राजनीति में कोई महत्वपूर्ण पद की प्राप्ति हो सकती है. अनावश्यक खर्च पर नियंत्रण रखें. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. भूमि-भवन खरीदने की योजना सफल होगी. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है.

सिंह राशि

आज आपका कोई काम बनते-बनते लटक सकता हैं. व्यापार में किसी विश्वास पात्र व्यक्ति से धोखा मिल सकता है. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. अपने लव पार्टनर पर किसी तरह का संदेह करने से बचें. संतान सुख की प्राप्ति होगी.

कन्या राशि

आज आपके दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. शेयर, लॉटरी आदि से अधिक लाभ मिलेगा. युवा जातक शराब का सेवन करने से बचें.

तुला राशि

आज आपको कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से तालमेल बनाकर चलें. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. व्यापारी वर्ग धन की लेनदेन में सावधानी बरतें. अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. मित्रों संग यात्रा पर जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि

आज आपको नौकरी में पदोन्नति के साथ ही लाभ मिलने की भी संभावना है. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. आज ॐ गं क्षिप्रप्रसादनाय नम: मंत्र का जाप करें. किसी विपरीत लिंग के साथी से आकर्षित हो सकते हैं. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी.

धनु राशि

आज आपको माता पक्ष से वस्त्र आभूषण का लाभ होगा. सरकारी योजनाओं का लाभ उठाएंगे. अपनी जिम्मेदारियां दूसरों को देने से बचें. किसी के बहकावे में आकर लिया हुआ निर्णय घातक साबित हो सकता है. तला-भुना खाने से बचें.

मकर राशि

आज राजनीति के क्षेत्र में आपकी पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. कला, अभिनय से जुड़े लोगों को सम्मान मिल सकता है. विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. यात्रा के जौरान कीमती वस्तुओं का ध्यान रखें.

कुंभ राशि

आज आपको व्यापार में किसी परिजन का सहयोग मिलेगा. विरोधी आपकी कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं. धन के लिए इधर-उधर भटकना पड़ेगा. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

मीन राशि

आज किसी बात को लेकर आपका मन अशांत रहेगा. किसी मित्र से अनबन हो सकती है. कार्यक्षेत्र में अधिक भागदौड़ रहेगी. पिता से आर्थिक मदद ले सकते हैं. संतान के भविष्य की चिंता रहेगी. बाहर के खानपान से परहेज करें. 

इसे भी पढ़े:-   Surya Grahan 2024: इस दिन लगने वाला है सूर्यग्रहण, जानिए भारत में क्‍या होगा इसका असर

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *