Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल 

11 September 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 11 सितंबर को भाद्रपद माह के शुक्‍ल पक्ष की अष्‍टमी तिथि और बुधवार का दिन है. इस दिन ज्येष्ठा नक्षत्र और प्रीति योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

11 September 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है. आपकी खर्च करने की आदत को लेकर समस्या आएगी, क्योंकि आपके काम लटकेंगे. आप अपने धन को संचय करने को लेकर प्लानिंग करें. परिवार में किसी सदस्य को नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. आप किसी से कोई वादा बहुत ही सोच विचारकर करें.

वृषभ

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. अपने जीवनसाथी को लेकर किसी रोमांटिक डेट पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. किसी काम को लेकर जल्दबाजी न दिखाएं. आपको किसी गलती के लिए कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है. आपका मन किसी काम के पूरा न होने से थोड़ा परेशान रहेंगे.

मिथुन

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा. संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी. आप अपनी पारिवारिक समस्याओं को लेकर कुछ उलझन में रहेंगे. आपका निर्णय लेने की क्षमता बेहतर रहेगी. आपको किसी काम के पूरा होने से खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा.

कर्क

आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. आपके कामों की गति थोड़ा तेज रहेगी, जिसे देखकर परिवार के सदस्यों को खुशी होगी. आपकी किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. किसी प्रॉपर्टी को लेकर वाद विवाद खड़ा हो सकता है. पिताजी आपसे किसी बात को लेकर नाराज रहेंगे. माताजी से कोई जिम्मेदारी मिल सकती है.

सिंह  

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको अपने कामों को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है. बिजनेस के मामले में आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा और आपको किसी योजना का पूरा लाभ मिलेगा. आपको अपने कामों पर पूरा भरोसा रखने की आवश्यकता है. आपके शत्रु आपके कामों में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे.

कन्या

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपके प्रयास बेहतर रहेंगे. आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर संयम बनाए रखना होगा. आप किसी काम को लेकर जल्दबाजी दिखाएंगे, तो उसमें आपसे कोई गड़बड़ी हो सकती है. आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है.

तुला

आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है. परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. जीवनसाथी के साथ आप कुछ मौज मस्ती भरे पल व्यतीत करेंगे, जिनके लिए आप उन्हें कहीं बाहर लेकर जा सकते हैं. आपके जीवन में उत्साह भरपूर रहेगा. आपका काम पूरा होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आने वाला है. आपको अपनी आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करना होगा. किसी काम को लेकर जल्दबाजी न दिखाएं. अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें, वरना आपको कोई पेट से संबंधित समस्या हो सकती है. अपनी दिनचर्या पर पूरा ध्यान दें, क्योंकि आप काम पर अधिक ध्यान देंगे, जिससे आराम के लिए भी समय नहीं मिलेगा.

धनु

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. आपके परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है, जिससे आप फूले नहीं समाएंगे. बिजनेस में किसी रुके प्रोजेक्ट की शुरुआत हो सकती है. आपको किसी काम को लेकर मेहनत अधिक करनी होगी. आपको किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा.

मकर

आज का दिन आपके लिए खर्चो से भरा रहने वाला है. आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ  काम पूरा होने की संभावना है. आपको अपनी तरक्की की राह में आ रही बाधाओं को दूर करना होगा. जीवनसाथी के लिए कोई उपहार बहुत ही सोच समझकर लाने की आवश्यकता है, क्योंकि इसका असर आपकी जेब पर पड़ेगा.

कुंभ

आज के दिन आपको वाहन प्रयोग में सावधानी बरतने की जरूरत है. आपके जीवन में खुशियां रहेंगी, लेकिन आपको उनके लिए समय निकालना होगा. आप संतान के कामों का पूरा सहयोग देंगे. आपकी यदि किसी से कहासुनी हो, तो आप उसमें कुछ बहुत ही सोच विचारकर बोले. आपको परिवार में किसी सदस्य से कोई सलाह लेनी पड़ सकती है.

मीन

आज आप परोपकार के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी. बिजनेस में आपको मन मुताबिक लाभ मिलेगा. संतान की संगति पर आपको विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. पारिवारिक जीवन में आपसे तालमेल बेहतर रहेगा. आप अत्यधिक मात्रा में किसी को धन उधार देने से बचें. 

इसे भी पढ़े:-   13 सितंबर को चित्रा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे शुक्र, इन 4 राशिवालों को मिलेगा लाभ, करियर में होगी उन्नति

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *