UP Rojgar Mela 2024: यूपी के युवाओं के लिए खुशखबरी, इन छह जिलों मे लगने वाला है रोजगार मेला

UP Rojgar Mela 2024: प्राइवेट सेक्‍टर में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक खुशखबरी है. दरअसल, जल्द ही उत्तर प्रदेश के 6 जिलों में रोजगार मेला लगने वाला है, जिसके जरिए हजारों लोगों को रोजगार के अवसर मिलेगे. यह रोजगार मेला बागपत, गाजियाबाद, मेरठ समेत मंडल के 6 जिलों में आयोजित किए जाएंगे. इस मेले में तकनीकी और गैर-तकनीकी दोनों तरह के पद शामिल हैं. खास बात तो ये है कि इस मेले में कोई भी उम्मीदवार बिना किसी शुल्क के भाग ले सकते हैं.

रोजगार मेले में शामिल होने के लिए योग्यता

आपको बता दें कि यह मेला अलग-अलग जिलों में 10 सितंबर से आयोजित किए जाएंगे. उत्तर प्रदेश के इन रोजगार मेलों में कई बड़ी-बड़ी कंपनियां, बीमा से लेकर फार्मा सेक्टर तक की कंपनियां शामिल होंगी. इस रोजगार मेले में 10वीं पास से लेकर 12वीं, ग्रेजुएट, पीजी उम्मीदवार भाग ले सकते हैं. 

वहीं, जिन उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश रोजगार संगम पोर्टल पर आवेदन किया है, वे इंटरव्यू स्थल पर पहुंचकर भी अपना रजिस्‍ट्रेशन करा सकते है. इसके अलावा, साक्षात्कार के लिए आने वाले आवेदकों को अपने साथ अपने सभी शैक्षिक दस्तावेज और मार्कशीट आदि लाना भी बेहद अनिवार्य है.

इन जिलों में लगने वाला है मेला

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में 17 और 26 सितंबर को रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा, जबकि हापुड़ में 10 और 23 सितंबर को रोगजार मेला लगने वाला है. 

गाजियाबाद में 21 और 26 सितंबर को उम्मीदवार रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं. 

बुलंदशहर में 13 सितंबर और 20 सितंबर को रोजगार मेला लगेगा, जबकि गौतमबुद्ध नगर में 20 सितंबर और बागपत में 13 सितंबर को रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा. 

इन जिलों के उम्मीदवार योग्यता मुताबिक इन जॉब फेयर में शामिल होकर नौकरी ले सकते हैं.

इसे भी पढें:- Rajasthan: कानपुर के बाद अब अजमेर में ट्रेन डिरेल करने की साजिश, ट्रैक पर दो जगह रखे 70 किलो वजनी ब्लॉक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *