Miss Universe India 2024: रिया सिंघा के सिर सजा मिस यूनिवर्स इंडिया का ताज, उर्वशी रौतेला ने पहनाया क्राउन

Miss Universe India 2024: रविवार को रिया सिंघा को मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज पहनाया गया. अब वह ग्‍लोबल मिस यूनिवर्स 2024 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. मिस यूनिवर्स इंडिया का फाइनल राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित किया गया था. मिस यूनिवर्स इंडिया ने इंस्टाग्राम पोस्ट पर बैकग्राउंड म्यूजिक ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले के गाने “माई यूनिवर्स” पर आधारित किया था. एक्‍ट्रेस उर्वशी रौतेला ने उन्हें यह ताज पहनाया.  

रिया सिंघा ने न्‍यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि आज मैंने मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का खिताब जीत लिया. मैं बहुत आभारी हूं. मैंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है, जहां मैं खुद को इस ताज के काबिल समझ सकती हूं. मैं पिछले विजेताओं से बहुत प्रेरित हूं.” सोशल मीडिया पर भी सभी रिया सिंघा को ढेर सारी बधाई दे रहे हैं और आने वाले प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं भी दे रहे हैं.  

जानें रिया सिंघा के बारे में…

19 साल रिया सिंघा गुजरात के अहमदाबाद की रहने वाली हैं. उनके इंस्टाग्राम बायो के अनुसार, वह खुद को TEDx स्पीकर के रूप में परिभाषित करती हैं. एक मॉडल होने के अलावा, वह एक एक्‍ट्रेस भी हैं. वह वर्तमान में प्रदर्शन कला में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर रही हैं. इतना ही नहीं, रिया एक फैशन डिजाइनर हैं, जो आधुनिक विरासत को संस्कृति के साथ जोड़ने की प्रतिभा रखती हैं.

उर्वशी रौतेला ने पहनाया ताज

मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 के फिनाले के लिए, रिया ने गोल्डन पीच गाउन ड्रेस पहनी थी. बॉलीवुड अभिनेत्री और 2015 की मिस यूनिवर्स इंडिया फाइनलिस्ट उर्वशी रौतेला ने रिया को ताज पहनाया और अगले भारत प्रतिनिधि में विश्वास दिखाया. उर्वशी रौतेला ने कहा कि मैं महसूस कर सकती हूं कि सभी लड़कियां क्या महसूस कर रही हैं. विजेता अद्भुत हैं. वे मिस यूनिवर्स में हमारे देश का बहुत अच्छा प्रतिनिधित्व करेंगी और मुझे उम्मीद है कि भारत इस साल फिर से मिस यूनिवर्स का ताज जीतेगा. सभी लड़कियां कड़ी मेहनत करने वाली, समर्पित और बेहद खूबसूरत हैं.”

ये भी पढ़ें :- Jitiya 2024: 24 या 25 सितंबर, कब रखा जाएगा जितिया व्रत? जानें नहाय खाय से लेकर पारण मुहूर्त तक की पूरी डिटेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *