24 September Ka Rashifal: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों के लिए बेहद शुभ है आज का दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल

24 September 2024 Ka Rashifal: वैदिक ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुल 12 राशियों को वर्णन किया गया है. हर राशि का अपना स्‍वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से राशिफल का आंकलन किया जाता है. हिंदू पंचांग के अनुसार, 24 सितंबर, दिन मंगलवार को अश्विन माह कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है. 

ज्‍योतिष गणनाओं के अनुसार 24 सितंबर का दिन कुछ राशि के जातकों के लिए शुभ रहने वाला है तो वहीं कुछ राशि के जातकों के जीवन में मुश्किलें आ सकती हैं. ऐसे में आइए जानते हैं 24 सितंबर को किन राशि वालों को लाभ होगा और किसको सावधान रहना होगा. पढ़ें  दैनिक राशिफल…  

मेष (Aries) 

आज का दिन आपके लिए कुछ नए अनुबंध स्थापित करने के लिए रहेगा. आपके मन में किसी काम को लेकर संशय रहने की संभावना है. आप अपने व्यवसाय में कुछ नई योजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं. संतान की मनमानी के कारण आप कुछ परेशान रहेंगे. आपको किसी छोटी बात को नजरअंदाज नहीं करना है. 

वृषभ (Taurus)

आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है. गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याएं फिर से उभर सकती हैं, लेकिन बड़े सदस्य की मदद से आप उन्हे आसानी से दूर कर सकेंगे. आपको अपने किसी मित्र की याद सता सकती है. किसी नए काम के प्रति आपकी रुचि जागृत हो सकती है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को अपनी मेहनत जारी रखनी होगी.

मिथुन (Gemini)

बिजनेस कर रहे लोगों को किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में समस्या आएगी, जिसके लिए वह काफी व्यस्त रहेंगे. आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियां में भी ढील दे सकते हैं. माता जी का पुराना रोग उभर सकता है. आपको किसी से कोई वादा सोच समझकर करने की आवश्यकता है. आपका कोई शत्रु आपके कामों में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेगा. 

कर्क (Cancer)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आपकी किसी पुरानी मित्र से मुलाकात होगी. रिश्ते बेहतर रहेंगे. आपको अपने गुरुजनों की बातों को नजरअंदाज नहीं करना है. आपका यदि कोई काम लंबे समय से रुका हुआ था, तो उसके पूरे होने की संभावना है. किसी गलती को लेकर आपको अपने जीवनसाथी से माफी मांगनी पड़ सकती है. 

सिंह (Leo)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी. कार्यक्षेत्र में आपके कामों से अधिकारी खुश रहेंगे. आप किसी नए घर की खरीदारी की योजना बना सकते हैं. आप अपने मन में चल रही किसी बात को लेकर माताजी से बातचीत करेंगे. आपकी साथ में सम्मान में वृद्धि होगी. 

कन्या (Virgo)

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है. आपकी सेहत नरम गरम रहेगी. आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा. संतान की सेहत से जुड़ी समस्या उभरने की संभावना है. आप कार्यक्षेत्र में बिना सोचे समझे किसी से कोई वादा ना करें. आपको अपनी पारिवारिक समस्याओं को लेकर वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करनी होगी.

तुला (Libra)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. नौकरी में कार्यरत लोगों को अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. आपको कोई निवेश संबंधी बातों को सोच समझकर करना होगा. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आपको किसी काम में बिना सोचे समझे हाथ डालने से बचना होगा. 

वृश्चिक (Scorpio)

आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आने वाला है. बिजनेस में यदि आपने पार्टनरशिप की तो आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. आप प्रतियोगिता में सफलता हासिल कर सकते हैं. आपकी अपने कामों को लेकर आगे बढ़ेंगे. आपके इनकम के सोर्स में भी वृद्धि होगी, जिससे आपको खुशी होगी. भाई- बहनों से आप किसी जरूरी काम को लेकर बातचीत कर सकते हैं. 

धनु (Sagittarius)

आज का दिन आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बेहतर करने के लिए रहेगा. कारोबार में आपके कुछ नए बदलाव होंगे, जो जातक सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे हैं, उन्हें अपनी मेहनत जारी रखनी होगी. आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाकर चलना होगा. आप किसी के कहने में आकर कोई निर्णय न लें. माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा.

मकर (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपने यदि पहले किसी से कुछ कर्ज लिया था, तो उसे आप काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे. व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. आपके शत्रु भी आपके सामने घुटने टेकेंगे, तो आप अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से मात दे सकेंगे.  आपको अधिक ठंडा खाने से बचना होगा, नहीं तो आपको गले में इन्फेक्शन आदि होने की संभावना है. 

कुंभ (Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है. आपको बिजनेस में चल रही समस्याओं से काफी हद तक राहत मिलेगी. आपके भाई व बहन कामों मे आपका पूरा साथ देंगे. आप अपने घर को रिनोवेशन करने की तैयारी में लग सकते हैं, लेकिन आप अपनी आय को ध्यान में रखकर व्यय करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. 

मीन (Pisces) 

आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला हैं. आपकी कोई समस्या अचानक से उभर सकती हैं, जिसको लेकर आप बिल्कुल ढील ना दें. परिवार में किसी सदस्य को नौकरी के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है. कार्य क्षेत्र में आप कोई निर्णय समय पर लें, नहीं तो आपको उसका लाभ मिलने में समस्या आएगी. 

ये भी पढ़ें :- Jitiya 2024: 24 या 25 सितंबर, कब रखा जाएगा जितिया व्रत? जानें नहाय खाय से लेकर पारण मुहूर्त तक की पूरी डिटेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *