UP Bypolls: उत्तर प्रदेश में 13 नवंबर को होगा इन 9 विधानसभा सीटों पर मतदान, 23 को होगी काउंटिंग

UP Bypolls: उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के तारिखों का ऐलान हो चु‍का है. चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने आगामी चुनावों की तारिखों की घोषणा करते हुए उत्तर प्रदेश की 9 सीटों के उपचुनाव की तिथियों की जानकारी दी. हालांकि, अयोध्या के मिल्कीपुर सीट के मतदान की घोषणा नहीं हुई है.  

इन सीटों पर होना है उपचुनाव

बता दें कि प्रयागराज की फूलपुर, मैनपुरी की करहल, कानपुर की सीसामऊ, मिर्जापुर की मझवां, अयोध्या की मिल्कीपुर, अंबेडकरनगर की कटेहरी, गाजियाबाद सदर, अलीगढ़ की खैर, मुरादाबाद की कुंदरकी और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट पर उपचुनाव होना है.

उत्तर प्रदेश उपचुनाव की महत्‍वपूर्ण तिथियां

चुनाव आयोग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की 9 सीटों पर होने वाले उपचुनाव का गजट नोटिफिकेशन 18 अक्टूबर को जारी होगा. वहीं, नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 25 अक्टूबर होगी. जबकि नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 28 अक्टूबर को होगी. इसके अलावा, उम्मीदवारों को नामांकन पत्र वापस लेने के लिए 30 अक्टूबर तक का समय रहेगा. इसके बाद 13 नवंबर को मतदान होगा और 23 नवंबर को मतगणना की जाएगी.

इसे भी पढें:-पूर्व राष्ट्रपति APJ अब्दुल कलाम की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- भारत के संकल्प की सिद्धि में…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *