Varanasi : महाकुंभ के समय परिवहन निगम काशी में चलाएगा 320 नई बसें

Varanasi : 13 जनवरी से शुरू हो रहे कुंभ मेले की तैयारिया लगभग पूरी हो चुकी है. वहीं, महाकुंभ पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के वाराणसी रीजन में 320 नई बसें शामिल करने का फैसला किया है, जिसमें 35 एसी बसें वाराणसी प्रयागराज रोड पर चलाई जाएंगी. सड़क परिवहन निगम विभाग नें बताया कि बीएस 6 इंजन वाली बस नवंबर तक वाराणसी आ जाएंगी. मुख्यालय स्तर से इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है.

बता दें कि महाकुंभ में प्रयागराज के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालु वाराणसी आते हैं, जिनको ध्यान में रखते हुए वाराणसी परिवहन निगम ने अपनी कमर कस ली है. महाकुंभ-2025 के लिए राज्य सरकार ने वृहद स्तर पर बसों की व्यवस्था की है. इसमें 7 हजार बसें प्रदेश स्तर पर होगी, जिसके तहत वाराणसी में 300 बसें लगाने की योजना है.

हर प्रकार की मिलेगी सुविधा

ये बसें यात्रियों को अपने गंतव्य स्थल पर लेकर जाएगी. वाराणसी में यात्रियों को 24 घंटे हर प्रकार की सुविधा दी जाएगी. इस दौरान, जो भी भीड़ होगी, उसे नियंत्रित करने के लिए बाकायदा हर तरह की व्यवस्था भी की जाएगी, ताकि स्थिति को बेकाबू होने से रोका जा सके.

इसें भी पढें:- पूर्व राष्ट्रपति APJ अब्दुल कलाम की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- भारत के संकल्प की सिद्धि में…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *