Aaj Ka Rashifal: अक्टूबर माह के पहले दिन इन लोगों की लगेगी लॉटरी, पढ़ें दैनिक राशिफल

1 October 2024ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 1 अक्‍टूबर आश्विन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि और मंगलवार का दिन है. इस दिन पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र और शुक्ला योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

1 October 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों के आज का हाल

मेष

आज का दिन आपके लिए नुकसानदायक रहने वाला है. आपके कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं. आप अपने कामों में सुधार लाने की कोशिश करेंगे, जिसके लिए आपको थोड़ा सा सावधान रहना होगा. आज आपका मनोबल ऊंचा रहेगा. विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को थोड़ा सावधान रहना होगा.

वृषभ

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आपको बिजनेस में भी मन मुताबिक लाभ मिल सकता है. मार्केटिंग से जुड़े लोगों को थोड़ी मेहनत अधिक करनी होगी, तभी वह अपने प्रोडक्ट को अच्छा दिखा सकेंगे. राजनीति में कार्यरत लोगों को अपने कामों से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे, जिससे उनके जन समर्थन में भी इजाफा होगा.

मिथुन

आज का दिन आपके लिए खर्चो से भरा रहने वाला है. आपको कोई निवेश सोच समझकर करने की आवश्यकता है. कार्यक्षेत्र में आपको टीमवर्क के जरिए काम करने का मौका मिलेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को किसी बात को लेकर समस्या होने की संभावना है. आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. आपको अपने कामों को कल पर टालने से बचना होगा.

कर्क

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आज आपकी मन कोई मन की इच्छा पूरी हो सकती हैं. आपको बिजनेस में योजनाओं पर भी ध्यान देना होगा. आपको अपने खर्चों पर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता है. आपको बिजनेस में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. आप यदि कोई जोखिम भरा निर्णय लेंगे, तो उससे आपको नुकसान हो सकता है.

सिंह  

आज आपको किसी भी काम को लेकर बुद्धि और विवेक से निर्णय लेना होगा. किसी बात को लेकर माता से खटपट हो सकती है. आपको संतान के करियर को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी. आप बिजनेस को लेकर पिताजी से कोई राय ले सकते हैं, जो आपके खूब कामएगी. आप जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, वरना उसमें गड़बड़ी होने से आपको पछतावा हो सकता है.

कन्या

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आपको किसी बात को लेकर धैर्य और संयम दिखाने की आवश्यकता है. जीवनसाथी के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं. आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी. आप अपनी संतान से कुछ जरूरी कामों को लेकर बातचीत करेंगे.

तुला

आज आपके सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. आप जिस योजना में धन लगाएंगे, उसमें आपको अच्छा लाभ मिलेगा. आपकी साख और सम्मान में वृद्धि होगी. सामाजिक क्षेत्रों में जो लोग कार्यरत हैं, उन्हें थोड़ा सा सावधान रहने की आवश्यकता है, क्योंकि उनके ऊपर जिम्मेंदारियों का बोझ डालकर उनके लिए कोई पॉलिटिक्स की जा सकती है.

वृश्चिक

आज आपके तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे. आप संतान की फरमाइश पर किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. जीवनसाथी आपसे अपने प्यार का इजहार करने के लिए उनके लिए कोई सरप्राइस प्लान कर सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में जुटने की आवश्यकता है, तभी वह परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे.

धनु

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. नौकरी में आपके ऊपर जिम्मेदारियां का बहुत अधिक बोझ रहेगा. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से बहुत से छुटकारा मिलेगा. आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाकर चलने की आवश्यकता है. आप संतान की उम्मीदों पर खरी उतरेगी.

मकर

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रहने वाला है. नौकरी में आपको कामों में एक नई पहचान मिलेगी. आप अपने अनुभवों का पूरा लाभ उठाएंगे. वैवाहिक जीवन में किसी महत्वपूर्ण काम को लेकर बातचीत हो सकती है. भाई बहन आपसे यदि किसी जरूरी काम को लेकर बातचीत करें, तो आप उचित सलाह अवश्य दें. आपको किसी से कोई धन संबंधित मदद लेनी पड़ सकती है.

कुंभ

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको साझेदारी में कोई काम करना बेहतर रहेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अपने साथी से अपने मन की बातों को कहने का मौका मिलेगा, जिसमें दोनों एक दूसरे के साथ काफी समय व्यतीत करेंगे. आपकी तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी. लंबे समय से रुका हुआ कोई काम पूरा होने में आपको समस्या दे सकता है.

मीन

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. काम अधिक रहने के कारण व्यस्तता अधिक रहेगी. आपके कुछ नए काम आ सकते हैं, जिनकी आपने उम्मीद भी नहीं की थी. संतान के करियर को लेकर आपके पास कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है. नौकरी में बदलाव के बारे में सोच रहे लोगों को कुछ कठिनाइयां आ सकती है.

इसे भी पढ़े:-  Surya Grahan 2024: 2 अक्टूबर को लगने वाला है सूर्यग्रहण, जानिए भारत में क्‍या होगा इसका असर

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *