Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों के आज का हाल

10 April 2024 Ka Rashifal : वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 10 अप्रैल को चैत्र माह के शुक्‍ल पक्ष की द्वितीया तिथि और बुधवार का दिन है. इस दिन भरणी नक्षत्र और प्रीति योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

10 April 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि  

आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है. विद्यार्थियों के किसी परीक्षा का रिजल्‍ट आ सकता है. पैतृक संपत्ति से जुड़े मामलों को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते है. किसी पर आंख बंद करके भरोसा करने से बचें, कोई बड़ा नुकसान हो सकता है.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आज आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे. किसी जरुरी काम के सिलसिले में कुछ परेशान रह सकते है, जिससे आपका स्वभाव चिड़चिड़ा बना रहेगा. परिवार के लोगों की कोई बात बुरी लग सकती है. आज आपका धार्मिक कार्यों में मन लगा रहेगा.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. आज आप आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. जल्दबाजी में कोई काम करने से बचें, कोई गड़बड़ी हो सकती है. नौकरी में आपके किसी काम के लिए आपको अधिकारियों द्वारा सम्मान मिल सकता है. किसी अजनबी पर भरोसा करना नुकसान दे सकता है.

कर्क राशि

आज के दिन आापके लिए मिलाजुला रहने वाला है. व्यापार में आय के नए स्रोत मिलने के आसार है. कार्यक्षेत्र में उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है. तोल मोल कर बात करने से आपका कोई नुकसान हो सकता है. किसी के कहें में आकर कोई बड़ा निवेश करने से बचें, अन्यथा नुकसान हो सकता है.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी रहने वाला है. लेनदेन के मामलों में कुछ परेशानी केा सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक रिश्तों में चल रही नाराजगी दूर हो सकती है. मित्रों के साथ किसी पिकनिक का प्‍लान बना सकते है.  

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिल सकता है. सरकारी नौकरी के जातकों को ट्रांसफर से जुड़ी खबर मिल सकती है. व्यापार की बिगड़ी स्तिथि को संभालने में समय निकलेंगे. कार्यक्षेत्र में योग्यता अनुसार काम मिल सकता है.

तुला राशि

आज आपके सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी हो सकती है. आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा. संतान के करियर को लेकर जल्दबाजी में कोई निर्धय न लें. नुकसानदायक  हो सकता है. आज आपको जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. बिजनेस की स्थिति पहले से बेहतर होगी.

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. परिवार के सदस्‍यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते है. कार्यक्षेत्र में साझेदारी में काम करना आपको फायदा दे सकता है. माता-पिता की सलाह मानना आपके लिए बेहतर होगा. दूरसंचार के साधनों में बढ़ोतरी हो सकती है.

धनु राशि

आज के दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है. सगे संबंधियों के साथ कुछ सुखद पलों को साझा करने का वक्त मिलेगा. विवाह में आ रही बाधा दूर होने की संभावना है. स्वास्थय से जुड़ी समस्‍याओं को लेकर परेशान रह सकते है.

मकर राशि

आज का दिन मिलाजुला रहने की उम्मीद है. विद्यार्थियों का पढ़ाई से मन भटक सकता है. रचनात्मक योजनाओं को बढ़ावा मिलेगा. आर्थिक स्थिति सुधरने से मन प्रसन्न रहेंगा. माता पिता के सहयोग से किसी नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं. गृहस्थ जीवन आनंदमय बना रहेगा.

कुंभ राशि

आज आपको किसी भी मामले में सूझबूझ से आगे बढ़ना होगा. रक्त संबंधित रिश्ते में मजबूती आने की पूरी संभावना है. किसी काम को करने से पहले उसके नीति नियमों पर पूरा ध्यान देना होगा. किसी लेनदेन के मामले में आप स्पष्टता बनाए रखें. जीवनसाथी के स्वास्थय की चिंता सता सकती है.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ मुश्किल हो सकता है. आर्थिक तंगी से परेशान रह सकते है. व्यापार में फंसा हुआ धन आपको वापस मिल सकता है. किसी से किया हुआ वादा पूरा नहीं करने से आपको समस्या हो सकती है. स्वास्थय को लेकर थोड़ा सतर्क रहें. छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का योग बन रहा है.

इसे भी पढ़े:- Surya Tilak: इस रामनवमी पर होगा भगवान रामलला का सूर्य अभिषेक, वैज्ञानिकों का ट्रायल रहा सफल

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *