Aaj Ka Rashifal: आज किसे मिलेगा भाग्‍य का साथ और किसे होना पड़ेगा निराश, जानिए सभी राशियों का हाल 

10 July 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 10 जुलाई को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी  तिथि और बुधवार का दिन है. इस दिन मघा  नक्षत्र और व्यतिपाता योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

10 July 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर संयम बनाए रखना होगा. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर चल रही अनबन को दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे. आपके कई काम एक साथ हाथ लगने से आपकी व्याकाग्रता बढ़ेगी, लेकिन आपको उनसे घबराने की आवश्यकता नहीं है. कार्यक्षेत्र में आपको बहुत ही सतर्क रहने की आवश्यकता है.

वृषभ

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. बॉस आपके कामों की तारीफ करेंगे. आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा, नहीं तो कुछ बीमारियां बढ़ेंगी. धन लाभ के अवसरों में वृद्धि हो सकती है.

मिथुन

आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपको अपने  कि‍सी की मदद आसानी से मिल जाएगी. टीमवर्क के जरिए काम करके किसी काम को समय से पहले पूरा करेंगे. आपको महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है. परिवार में किसी सदस्यों को नौकरी मिलने के कारण घर से दूर जाना पड़ सकता है.

कर्क

आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों से भरा रहेगा. आप अपने अनावश्यक खर्चो को लेकर परेशान रहेंगे. आपकी आय तो बढ़ेगी, लेकिन उसके साथ-साथ आपके खर्च भी बढ़ेंगे, जो आपको समस्याओं को बढ़ाएंगे. कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारों में वृद्धि हो सकती है. विद्यार्थी अपनी मेहनत पर पूरा भरोसा करेंगे.

सिंह

आज ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलेगा. अपनों से चल रही अनबन दूर होंगी. आपकी कोई पुरानी गलती परिवार में लोगों के सामने आ सकती है. आपके कुछ काम बनते बनते रह सकते हैं, जो आपको परेशान करेंगे. किसी की बातों में आने से बचें. आपके कुछ शत्रु आपको अपने कामों में फंसाने की कोशिश करेंगे.

कन्या

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आप यदि किसी काम को करेंगे, तो आपको उसमें अधिक मेहनत करनी होगी, उसके बाद ही कोई सफलता मिलती दिख रही है. आपको किसी गलती के लिए पछतावा होगा, जिसके लिए आपको अपने बॉस से भी डांट खानी पड़ सकती है. आपके परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी.

तुला

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. बिजनेस में मन मुताबिक लाभ मिल सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्‍न रहेगा. आपकी कोई खोई हुई प्रिय वस्तु आपको वापस मिल सकती है. यदि आपके मन में किसी काम को लेकर दुविधा बनी हुई है, तो आप अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत अवश्य करें.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायक रहने वाला है. संतान को किसी पुरस्कार के मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा. शेयर मार्केट में निवेश करना आपको अच्छा दिलवाएंगा. कार्यक्षेत्र में महिला मित्रों के कारण आपको प्रमोशन मिल सकता है. किसी काम को लेकर यदि लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो वह भी दूर होगा.

धनु

आज का दिन आपके लिए कमजोर रहने वाला है. आर्थिक स्थिति की आपको चिंता रहेगी. कुछ नए संपर्कों का आप लाभ उठाएंगे. आपको अपने रोजमर्रा के कामों में बदलाव करने से बचना होगा. लंबे समय से लटका हुआ कोई काम पूरा हो सकता है. आपकी संतान किसी नौकरी की परीक्षा की तैयारी कर सकती है.

मकर

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी. कार्यक्षेत्र में आपके कुछ विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर फोकस पूरा फोकस बनाएं रखें, वरना उन्हें समस्याएं आएंगी. आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है.

कुंभ

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से कोई लेनदेन ना करें, इसका असर आपके रिश्तों पर पड़ेगा. कार्यक्षेत्र में महिला मित्रों से सावधान रहें. आपके बॉस आपकी कामों से प्रसन्न रहेंगे.

मीन

आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला है. संतान के करियर को लेकर आपकी चिंता भी दूर होती दिख रही हैं. नौकरी में कार्यरत लोगों को मन मुताबिक काम मिल सकता है. मौसम का विपरीत प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ने से आपको कुछ मौसमी बीमारियां हो सकती हैं.

इसे भी पढ़े:-  Mangal Gochar 2024: मंगल देव का कृत्तिका नक्षत्र में गोचर, इन राशियों को दिलाएंगे विशेष लाभ

  (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *