Aaj Ka Rashifal: सोमवार को कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल, पढ़ें दैनिक राशिफल

12 August 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 12 अगस्‍त को सावन माह के शुक्ल पक्ष की अष्‍टमी तिथि और सोमवार का दिन है. इस दिन  स्वाति नक्षत्र और शुक्ला योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

12 August 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज आपके सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है. आपको अपने खान-पान पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है, नहीं तो आपको कोई पेट संबंधित समस्या परेशान कर सकती है. परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी.

वृषभ

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याएं दूर होंगी. कोई निवेश करने से पहले आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा लेना बेहतर होगा. किसी से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता बनाए रखें.

मिथुन

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपके विरोधी आपके कामों में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे. आपको किसी सरकारी योजना में धन लगाना बेहतर रहेगा. आपका कोई काम यदि लंबे समय से अटका हुआ था, तो आज उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे. आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है.

कर्क

आज आपको आपके निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा. कारोबार में आपको अच्छा लाभ मिलता दिख रहा है. आपका कोई काम पूरा होने की संभावना है. पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको जीत मिलेगी. राजनीतिक में कार्यरत लोगों को उनके कामों के लिए सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचें.

सिंह  

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आप अपने कामों को लेकर मेहनत अधिक करेंगे, जिसमें आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी. धार्मिक कार्यों में आपकी खूब रुचि रहेगी. आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे. आपको किसी वाद-विवाद में पड़ने से समस्या हो सकती है. किसी काम को लेकर कुछ कठिनाइयां रहेंगी.

कन्या

आज आपको जमीन जायदाद से संबंधित मामलों में सावधान रहना होगा. बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. आपको किसी काम को कल पर टालने से बचना होगा. किसी विपरीत परिस्थिति में भी आपको धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है.

तुला

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आप अपने कामों को लेकर व्यस्त रहेंगे. अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहें. विद्यार्थी किसी काम को लेकर ओवर कॉन्फिडेंट रहेंगे, जिससे उन्हें पढ़ाई में समस्याएं आएंगी. आपको कार्यक्षेत्र में कोई जिम्मेदारी मिल सकती है, जिससे आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपको अपने बॉस से कोई भी वाद विवाद में पड़ने से बचाना बेहतर रहेगा. आपकी तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होगी. व्यापार कर रहे लोगों को अच्छा लाभ मिलने की संभावना है.आपको व्यवसाय की योजनाओं पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है.

धनु

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपको किसी खास व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा. आप अपने अनुभवों से कार्यक्षेत्र में किसी काम में आ रही समस्या को आसानी से दूर कर सकेंगे. लेनदेन से संबंधित कोई मामला आपके लिए सिरदर्द बन सकता है. माताजी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है.

मकर

आज आप अपने बढें हुए खर्च को लेकर परेशान रहेंगे. व्यवसाय में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. आपको अपनी वाणी व व्यवहार पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है, नहीं तो आपका अपने किसी परिवार के सदस्य से कोई लड़ाई झगड़ा हो सकता है. आपको कोई जोखिम लेने से बचना होगा.

कुंभ

आज का दिन आपके लिए मेहनत भरा रहने वाला है. आपको आज कार्यक्षेत्र में कामों को लेकर मेहनत अधिक करनी होगी. आपको कुछ झगड़ालु लोगों से सावधान रहना होगा. कुछ लोग आपके कामों को बिगाड़ने की कोशिश करेंगे. आप आज अपनी संतान की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई पर पूरा ध्यान देना होगा.

मीन

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. कारोबार में लंबे समय से परेशान कर रही कोई समस्या दूर होगी. नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी पॉलिटिक्स में पड़ने से बचना होगा. आपके घर किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है. 

इसे भी पढ़े:-   Shani Dev: इन राशिवालों पर शनिदेव हमेशा रहते है मेहरबान, बनते हैं भाग्यशाली और धनवान

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *