MP: मध्य प्रदेश के गुना में बड़ा हादसा, एविएशन एकेडमी का टू सीटर प्लेन क्रैश

Guna plane crash: मध्य प्रदेश के गुना जिले से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है. यहां एयर स्ट्रिप पर टू सीटर प्लेन क्रैश हो गया, जिससे दो पायलट को गंभीर चोटें आई है. जिन्हें इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त प्लेन एविएशन ट्रेनिंग इंटीट्यूट का है. वहीं, हादसे की जानकारी मिलते ही कैंट पुलिस समेत अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

एयर स्ट्रिप पर क्रैश हुआ विमान

दरअसल, कर्नाटक के बेलगावी एविएशन ट्रेनिंग इंटीट्यूट के एयरक्राफ्ट 152 ने रविवार दोपहर करीब एक बजे टेस्टिंग के लिए उड़ान भरी थी, इस दौरान कैप्टन वी चंद्र ठाकुर और पायलट नागेश कुमार करीब 40 मिनट तक एयरक्राफ्ट को उड़ाते रहे, लेकिन फिर वह एयर स्ट्रिप पर क्रैश हो गया. इस हादसे की वजह विमान के इंजन का  फेल होना बताया जा रहा है, फिलहाल अभी कुछ भी स्‍पष्‍ट रूप से कहा नहीं जा सकता है.  

मामले की जांच में जुटी पुलिस

कहा जा रहा है कि बेलगावी एविएशन ट्रेनिंग इंटीट्यूट के एयरक्राफ्ट 152 को टेस्टिंग और मेंटेनेंस के लिए गुना की शा-शिब एकेडमी में लाया गया था. जिसकी टेस्टिंग के लिए पायलट वी चंद्र ठाकुर और नागेश कुमार को हैदराबाद से बुलाया गया था. वहीं, कैंट थाना प्रभारी दिलीप राजौरिया ने बताया कि दोनों घायल पायलटों को इलाज के संजीवनी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. हालांकि यह दुर्घटना कैसे हुई है, इसकी शा-शिब एकेडमी द्वारा जांच की जा रही है.

इसे भी पढें:-आज़ादी के जश्न की 78 वीं वर्षगांठ मानने की तैयारियों में जुटी काशी, हर घर तिरंगा अभियान के लिए बनाये जा रहे 4 लाख से अधिक नए ध्वज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *