Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल 

12 July 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 12 जुलाई को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की षष्‍ठी तिथि और शुक्रवार का दिन है. इस दिन उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र और परिघा योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

12 July 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज आपको सोच समझकर कामों को करना होगा. आपको अपने मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा. विद्यार्थियों को अपने कामों में ढील नहीं देनी है, नहीं तो इसका असर उनकी पढ़ाई पर पड़ेगा. किसी परिजन को उधार दिया गया धन आपको वापस मिल सकता है, लेकिन आपके रिश्तों में कुछ खटास पैदा हो सकती है.

वृषभ

आज का दिन व्यस्तताओं से भरा रहने वाला है. लंबे समय से विवादित चल रहा कोई काम दूर होगा. आप अपने आर्थिक स्थिति को लेकर कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं. आपकी इनकम के सोर्स भी बढ़ेंगे. भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा. आपको किसी पैतृक संपत्ति के भी मिलने की पूरी संभावना है. परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की हो सकती है.

मिथुन

आज आप व्यवसाय में किसी बड़ी डील को फाइनल करेंगे. आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होगा. कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था, तो वह भी दूर होगा. संतान को किसी नई नौकरी के मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा. आपको कोई सरकारी योजना में धन लगाना बेहतर रहेगा.

कर्क

आज का दिन आपके लिए दिन तरक्की दिलाने वाला रहेगा. आप उन्नति की राह पर आगे बढ़ेंगे. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को उनके कामों से एक नई पहचान मिलेगी. आपकी पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होती दिख रही है. आप अपने कामों को लेकर सावधान रहें. कोई लेनदेन लंबे समय से विवादित था, तो वह दूर होगा.

सिंह

आज आपकी पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आपको किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. आप अपने बिजनेस की बातों को किसी अजनबी के सामने उजागर न करें. बिजनेस के कामों को लेकर किसी से धन उधार लेने का सोचा है, तो वह भी आप आसानी से ले सकते हैं. आप किसी के कहने में आकर कार्यक्षेत्र में किसी लड़ाई झगड़े में ना पड़ें.

कन्या

आज का दिन आपके लिए मौज मस्ती से भरा रहने वाला है. आप किसी से बिना मांगे कोई सलाह लेंगे, तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगी. आपकी कोई पुरानी गलती कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के सामने आ सकती है, जो आपको परेशान करेंगे. आपका कुछ वाद विवाद में फंसे रहने के कारण मन परेशान रहेगा.

तुला

आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में अच्छा रहने वाला है. आज आपके अधिकारों में वृद्धि होगी. आपके प्रमोशन मिलने से आपके कुछ साथी नाराज हो सकते हैं. किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने से पहले आपको उस पर पूरी निगरानी करनी होगी. किसी को धन उधार दिया था, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना भी बहुत कम है.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए समस्याओं से भरा रहने वाला है. आपके सामने कुछ अनचाहे खर्च आएंगे, जो आपको मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे. आपके विरोधी आपकी छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे. नौकरी में आपके ऊपर काम का दावा अधिक रहने के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे.

धनु

आज का दिन आपके लिए धन-धान्य में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपको वाद विवाद से छुटकारा मिलेगा. किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें. किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी करें, तो उसमें चल अचल पहलुओं को अच्छी तरह से जांच पड़ताल कर लें. आपकी कोई बिजनेस की डील फाइनल हो सकती है.

मकर

आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है. आप अपनी आय से ज्यादा व्यय करेंगे, जो बाद में आपके लिए समस्या बन सकता है, इसलिए आप अपनी आय और व्यय संतुलन बनाकर चलें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. किसी को उधार दिया धन वापस आने की संभावना बहुत कम है. आप किसी प्रॉपर्टी आदि की खरीदारी कर सकते हैं.

कुंभ

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपको अपने विरोधियों से सतर्क रहना होगा, तभी आप अपने बिजनेस में अच्छा लाभ कमा पाएंगे. आप उन्नति के राह पर आगे बढ़ेंगे. आपको किसी पुराने मित्र से मिलकर खुशी होगी. आप अपने खर्चों पर नियंत्रण बनाकर रखे, नहीं तो समस्याएं बढ़ सकती हैं.

मीन

आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. आपको किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है. कार्यक्षेत्र में आपको अपने जूनियर की कुछ गलतियों को नजरअंदाज करना होगा, तभी आप लोगों से अपने काम निकलवा पाएंगे. पारिवारिक समस्या को लेकर परेशान थे, तो वह दूर होगी. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को सामंजस्य बनाए रखने की आवश्यकता है.

इसे भी पढ़े:-   The End of the World: 2025 में शुरू होगा कयामत का दौर, बाबा वेंगा ने बताई दुनिया के खत्‍म होने की तारीख

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *