Aaj Ka Rashifal: आज किसे मिलेगा भाग्‍य का साथ और किसे होना पड़ेगा निराश, जानिए सभी राशियों का हाल 

13 September 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 13 सितंबर को भाद्रपद माह के शुक्‍ल पक्ष की दशमी तिथि और शुक्रवार का दिन है. इस दिन पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र और सौभाग्य योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

13 September 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज आपको लेनदेन के मामले में सावधान रहने की जरूरत है. पारिवारिक जीवन में आपको सावधान रहना होगा. आप किसी नए वाहन को घर लेकर आ सकते हैं. आप अपने पिताजी से बिजनेस की बारीकियों को लेकर कोई टिप्स ले सकते हैं. राजनीति में हाथ बढ़ाना अच्छा रहेगा. ससुराल पक्ष से आपका कोई लड़ाई झगड़ा हो सकता है.

वृषभ

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा. आपको कार्यों में यदि कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था, तो वह भी दूर होगी. संपत्ति को लेकर आपका भाइयों में कुछ खटपट रहेगी. आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा. कुछ अपरिचित लोगों से दूरी बनाकर रखना बेहतर रहेगा.

मिथुन

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. संपति संबंधित कानून मामले में आपको जीत मिलेगी. आपकी कोई मन की इच्छा पूरी हो सकती है. आपको किसी विपरीत परिस्थिति का सामना करना पड़े, तो आपस उसमें धैर्य बनाए रखें. आपके मन में कुछ उलझनें रहेगी..

कर्क

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आप कामों को लेकर जल्दबाजी न दिखाएं. कार्यक्षेत्र में कुछ सदस्य आपके कामों में रुकावट डालने की कोशिश करेंगे. आपको परिवार में किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है. गृहस्थ जीवन में आपको खुशियां रहेगी. नौकरी को लेकर आप किसी परिजन से बातचीत कर सकते हैं.

सिंह  

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. सामाजिक क्षेत्रों में आप नए लोगों से मेलजोल बढ़ाएंगे. आपको परिवार में किसी सरप्राइज गिफ्ट के मिलने से आपको खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से दूरी बनाकर रखनी होगी. आपकी जल्दबाजी के कारण कामों मे आपसे कोई गड़बड़ी हो सकती है.

कन्या

आज आपको कोई लाभ का अवसर मिल सकता है. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी. आपको आय की योजनाओं पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है. आपके घर परिवार में लोग आपके कामों में पूरा साथ देंगे. संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. आपको अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाना होगा.

तुला

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपको कुछ नए संपर्कों से लाभ मिलेगा. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. आपके आज कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं. लंबे समय से परेशान कर रहा कोई काम पूरा हो सकता है. आपको बिजनेस को लेकर कोई जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा.

वृश्चिक

आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आपको वरिष्ठ सदस्यों की बातों पर ध्यान देना होगा. जीवनसाथी के साथ चल रही खटपट को दूर करने की आवश्यकता है. आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा. आपको अपने सगे संबंधियों से कोई भी बात सोच विचारकर करनी होगी, जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है.

धनु

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रखने वाला है. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी की किसी बात को लेकर वाद-विवाद में पड़ सकते हैं. शेयर मार्केट में धन लगाना आपके लिए बेहतर रहेगा. आपको  कोई भी काम जल्दबाजी में करने से बचना होगा. आपके खानपान में बदलाव आने के कारण आपको कोई लीवर से संबंधित समस्या हो सकती है.

मकर

आज आपको शीघ्रता व भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचना होगा. वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतनी होगी, वरना दुर्घटना होने की संभावना है. संतान के व्यवहार में कुछ बदलाव आ सकता है, जो आपको समस्या देगा. आपको अपने सहयोगियों की बातों का विरोध करने से बचना होगा. मित्रों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे.

कुंभ

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आज आपका कुछ डूबा हुआ धन वापस मिलने की संभावना है. आप किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए सोच विचारकर सकते हैं. आपका धन से संबंधित मामले में आपसे कोई गड़बड़ी होने की संभावना है. आप अपने पारिवारिक जिम्मेदारियों को कल पर टालने से बचना होगा.

मीन

आज आपको अपनी आय और व्यय में तालमेल बनाकर रखना होगा. आप किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय न लें और आपको किसी पारिवारिक समस्या को लेकर अपने पिताजी से बातचीत करनी होगी. विद्यार्थियों को अपने कामों में आ रही समस्‍या दूर होगी. माताजी को कोई पैरों से संबंधित समस्या होने की संभावना है.

इसे भी पढ़े:-  Shree Satyanarayan Pooja: सितंबर महीने में इस दिन करें श्री सत्यनारायण पूजा, आर्थिक संकटों से मिलेगी मुक्ति

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *