Aaj Ka Rashifal: सोमवार को इन चार राशिवालों को मिल सकते हैं नौकरी में अच्छे अवसर, पढ़ें दैनिक राशिफल

14 October 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 14 अक्‍टूबर आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि और सोमवार का दिन है. इस दिन शतभिषा नक्षत्र और गांदा योग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

14 October 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज आपको कोई भी काम सोच समझकर काम करना होगा. आपको अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है. आपकी तरक्की में आ रही बाधाएं दूर होंगी. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा. कही फंसा हुआ धन आपको वापस मिल सकता है. जीवनसाथी आपको कोई सरप्राइज गिफ्ट लेकर आ सकते हैं.

वृषभ

आज आप किसी वाद-विवाद की स्थिति में धैर्य बनाए रखें. बिजनेस कर रहे लोगों को किसी काम को छोटा या बड़ा समझकर नहीं करना है. पारिवारिक संपत्ति को लेकर कुछ खटपट होने के संभावना है. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे लोगों की कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है. आपको किसी से कोई बात बहुत ही सोच समझकर कहनी होगी.

मिथुन

आज आपको लेनदेन के मामले में सावधान रहना होगा. आप कार्यक्षेत्र में पूरी मेहनत और लगन से काम करेंगे. आज आपको दर्द व थकान आदि का अनुभव हो सकता है. आपकी तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी. किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलने का मौका मिलेगा. आप किसी से कोई भी बात गुप्त रखेंगे, तो वह बात उनके सामने जाहिर हो सकती है.

कर्क

आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. आपको अपने शारीरिक कष्टों पर थोड़ा ध्यान देना होगा, तभी उससे राहत मिलेगी. आप व्यर्थ के कामों में पड़ने के कारण अपने कामों पर ध्यान थोड़ा कम देंगे. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. पारिवारिक समस्याओं को दूर करने की कोशिश करें, वरना वह बढ़ सकती है.

सिंह  

आज आपको कोई भी काम जिम्मेदारी से करना होगा. ससुराल पक्ष से धन लाभ मिलने की संभावना है. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई में ढील देने के कारण किसी परीक्षा को दोबारा देना पड़ सकता है. आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है. रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती आएगी.

कन्या

आज का दिन आपके लिए कुछ विशेषकर दिखाने के लिए रहेगा. आपको बिजनेस में भी अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. आपका कोई काम लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह भी पूरा हो सकता है. नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से किसी भी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो इसका असर उनके प्रमोशन पर पड़ेगा.

तुला

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपके अंदर प्रेम व स्नेह की भावना बनी रहेगी. आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं. आपका कोई डूबा हुआ धन आपको मिलने की संभावना है.  आपके मन में किसी बात को लेकर बेवजह टेंशन बनी रहेगी.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा रहने वाला है. सरकारी योजनाओं का आपको पूरा लाभ मिलेगा. आपको व्यावसायिक योजनाओं को प्राथमिकता देनी होगी, लेकिन पारिवारिक समस्याएं आज बढ़ सकती हैं, जो आपके लिए सिरदर्द बनेगी. इन्वेस्टमेंट को करने से पहले अपने परिवार पर सदस्यों से बातचीत करने की आवश्यकता है. आपके पिताजी किसी की सलाह पर चलेंगे, तो वह कारगर सिद्ध होगी. आप परिवार के सदस्यों को लेकर जाने के प्लानिंग कर सकते हैं.

धनु

आज आपके सुख-सुविधाओं को वृ‍द्धि‍ होगी. आपके बिजनेस की योजनाओं की शुरुआत धीमी रहेगी, जिस कारण आपको धन को सेविंग करने के लिए अत्यधिक मेहनत की आवश्यकता होगी. नौकरी में कार्यरत लोग अपने काम से काम ही मतलब रखे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आपको किसी गलत तरीके से धन कमाने से बचना होगा.

मकर

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको किसी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखना होगा. यदि परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कुछ समस्या दिखे, तो वह आने वाले समय में बढ़ सकती है. आपकी यदि कोई डील अंत समय में लटक सकती है, जो आपको थोड़ा टेंशन को बढ़ा सकती है.

कुंभ

आज आपके अधूरे काम पूरे होगे. आपके कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं, जिन्हे आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करेंगे मात दे सकेंगे. आपकी किसी पुरानी गलती पर्दा उठ सकता है, जिसके कारण आपको कार्यक्षेत्र में अपने बॉस से डांट खानी पड़ सकती है. आपकी जल्दबाजी की आदत के कारण आप संतान के करियर को लेकर कोई गलत निर्णय ले सकते हैं.

मीन

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है. विवाह योग्य जातकों के लिए उत्तम विभाग के प्रस्ताव आ सकते हैं. आप अपने परिवार के सदस्यों को खुश रखने की पूरी कोशिश करेंगे, जिसमें आप कामयाब अवश्य होंगे. आप अपने बिजनेस को ऊंचाइयों तक लेकर जाने में कामयाब रहेंगे, जिसमें आपके सहयोगी भी आपका पूरा साथ देंगे.

इसे भी पढ़े:-  Low BP: लो ब्लड प्रेशर की समस्‍या से हैं परेशान, तो डाइट में जरूर शामिल करें ये चीजें

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *