Weather: यूपी के कई जिलों में धुंध जैसे हालात, वायु प्रदूषण का स्तर खराब; जानिए कैसा रहेगा आज के मौसम का हाल

Weather: लखनऊ समेत प्रदेश भर में रविवार को मौसम शुष्क रहा, जबकि कुछ जगह बादल छाए रहे और दिन में धुंध जैसी स्थिति रही. हालांकि अब मौसम साफ होने लगा है. वहीं, दिन भर धुंध होने की वजह से रविवार को तापमान में कमी दिखी है. वहीं, रात के तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

बता दें कि रविवार को लखनऊ में दिन के तापमान में 2.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई. ऐसे में दिन का तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस रहा. जबकि रात का तापमान 3.2 डिग्री बढ़कर 22.9 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, सोमवार को लखनऊ के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

मौसम शुष्क रहने का अनुमान

हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में भी मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. उधर, लखनऊ में वायु प्रदूषण का स्तर खराब रहा. कुछ क्षेत्रों में एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) खराब रहा. गोमतीनगर में एक्यूआइ 114, कुकरैल पिकनिक स्पाट क्षेत्र में 101, निशातगंज क्षेत्र में 105 रहा. जो खराब माना जाता है.

सुबह से शाम तक छाए रहे बादल

वहीं, आगरा शहर में रविवार को मौसम में बदलाव देखने को मिला. ऐसे में सूरज कभी बादलों के पीछे छिपा तो कभी धूप निकली. इससे अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई और वह सामान्य तापमान से 3.3 डिग्री सेल्सियस कम रहा.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार और मंगलवार को आंशिक बादल छाए रहेंगे. जबकि  बुधवार से आसमान साफ रहेगा. आगामी सप्ताह में न्यूनतम व अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी.

इसे भी पढें:- Karwa Chauth 2024: आप भी पहली बार रख रहीं हैं करवाचौथ का व्रत, इन बातों को रखें खास ख्‍याल 


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *