Aaj Ka Rashifal: आज मिथुन,कन्या और कुंभ राशि वालों के करियर में हो सकता है बड़ा बदलाव, पढ़िए दैनिक राशिफल

15 March 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 15 मार्च को फाल्‍गुन माह के शुक्‍ल पक्ष की षष्‍ठी और शुक्रवार का दिन है. इस दिन कृत्तिका नक्षत्र और विष्‍कंभ योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

15 March 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज आपका खर्चा बढ़ा रहेगा. आप अपने लिए कुछ महंगे, कपड़े, मोबाइल और लैपटॉप आदि की खरीदारी कर सकते हैं. आपको अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों में तेजी लानी होगी. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. कार्यक्षेत्र में कोई बदलाव करना आपको नुकसान दे सकता है. परिवार में किसी सदस्य को कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है.

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है. नौकरी में प्रमोशन मिलने से किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है. विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ किसी कोर्स में भी दाखिला ले सकते हैं. आपके मन में चल रही बातों को लेकर मित्रों के साथ बात करें तो सामाधान मिल सकता है. परिवार में किसी सदस्य के विवाह तय हो सकता है.

मिथुन राशि

आज आपको अपने वाणी और व्यवहार में मधुरता बनाए रखना होगा. राजनीति में कार्यरत लोगों के जन समर्थन में इजाफा होगा, साथ ही किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. आपको आस पड़ोस में हो रहे वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, वरना समस्‍या बढ़ सकती है. आज का किया गया निवेश भविष्य में अच्छा लाभ दिलवाएगा.

कर्क राशि

आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहने वाला है. जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें कोई अच्छा ऑफर आ सकता है. परिवार में चल रही अनबन दूर होगी. किसी काम में आ रही समस्याओं को लेकर आपको अपने पिताजी से बातचीत करनी होगी. आपका कोई शत्रु आपसे ईष्या कर सकते हैं.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपका कोई जमीन-जायदाद से जुड़ा मुद्दा सुलझ सकता है. अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती हैं. आप किसी सरकारी योजना में धन लगा सकते हैं. आपको वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतने की आवश्यकता है, किसी दुर्घटना होने की संभावना है.

कन्‍या राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आपको अपने कामों को लेकर प्राथमिकता देनी होगी, तभी वह समय से पूरे होंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी पर पूरा निर्भर रहेंगे, आपको अपने कामों पर ध्यान देंने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में लोगों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. आप अपने दिनचर्या में योग और व्यायाम को अपनाकर शारीरिक कष्टों को दूर रह सकते हैं. पारिवारिक बिजनेस आपको कोई नुकसान हो सकता है जिससे आप थोड़ा परेशान रहेंगे. आपके मनमाने व्यवहार के कारण परिवार के सदस्य आपसे नाराज हो सकते हैं. किसी कानूनी मामले में आपको सावधान रहने की जरूरत है.

वृश्चिक राशि  

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आपको संतान से किए हुए वादे को पूरा करना होगा. किसी भी काम को लेकर जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें. नौकरी में बदलाव के लिए सोच रहे जातको के लिए यह सहीं समय नही है. लंबे समय से अटका हुआ कोई कार्य पूरा हो सकता है.

धनु राशि

आज आपके पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत जातको को महिला मित्रों से सावधान रहना होगा. आज आपको किसी सम्मान के प्राप्ति हो सकती हैं. आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. किसी बात को लेकर जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकते हैं.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आप अपने खर्चों के साथ-साथ बचत के लिए भी कोई प्लान ले सकते हैं. आपको संतान के विवाह की चिंता सता सकती है. पारिवारिक बिजनेस में आपको पिताजी से सलाह करके आगे बढ़ाना बेहतर होगा. किसी काम के प्रति आपकी रुचि जागृति हो सकती है.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा मुश्किल होने वाला है. संतान के करियर को लेकर आप परेशान रहेंगे, जिसके लिए आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह की आवश्यकता होगी. जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें, वरना बाद में आपको कोई नुकसान हो सकता है. आपको किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे उसमें सफलता अवश्य मिलेगी. लंबे समय बाद आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. यदि आपके जीवनसाथी को यदि कोई शारीरिक कष्ट हो, तो उसे नजरअंदाज ना करें, नहीं तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी बन सकती है.

इसे भी पढ़े:-Solar Eclipse: सूर्य ग्रहण के वक्‍त आसमान से क्‍यो गायब हो जाते है बादल? वैज्ञानिकों ने सुलझायी गुत्‍थी

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *